1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रविवार को हो सकती झमाझम बारिश

Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, रविवार को हो सकती झमाझम बारिश

मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली में आने वाले रविवार को भारी बारिश हो सकती है। राजधानी में 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार जताये गए हैं। इसके अलावा कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना भी जताई गई है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि दिल्ली में आने वाले रविवार को भारी बारिश हो सकती है। राजधानी में 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से तेज हवाएं चलने के आसार जताये गए हैं। इसके अलावा कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग ने आने वाले रविवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आप सभी को बता दें कि दिल्ली के लोगों के लिए मानसून का मौसम पूरी तरह शुरू हो गया है।

पढ़ें :- मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, यूपी के कई शहरों में झमाझम बारिश शुरु

आपको बता दें, बीते बुधवार को राजधानी के रिज और पीतमपुरा मौसम केंद्रों पर भारी बारिश दर्ज की गई थी। अब आने वाले रविवार को भी ऐसी ही संभावनाएं जताई जा रही हैं। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि अगल दो दिन हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने चेतावनी इस वजह से भी जारी की है कि दिल्ली में रविवार को बारिश के साथ-साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसके चलते पेड़ों के उखड़ने का खतरा रहता है और इस दौरान लोग सावधानी बरते। आपको बता दें कि दिल्ली में बारिश के चलते तापमान में चार डिग्री की कमी दर्ज की गई थी। बीते दिनों ही सफदरजंग मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वही इस दौरान अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेलिसियस दर्ज किया गया था। यह सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। इसके अलावा हवा में नमी का स्तर 100 से 57 फीसदी तक दर्ज किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...