1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते सैलानी होंगे प्रभावित, इन राज्यों में बारिश के आसार

Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते सैलानी होंगे प्रभावित, इन राज्यों में बारिश के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 8 और 9 जुलाई को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और नैनीताल जिलों में अधिकांश जगह बारिश होगी जबकि शेष जिलों में अनेक जगह बारिश हो सकती है तथा 9 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तराखंड: मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 8 और 9 जुलाई को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और नैनीताल जिलों में अधिकांश जगह बारिश होगी जबकि शेष जिलों में अनेक जगह बारिश हो सकती है तथा 9 जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

पढ़ें :- Cloud burst : बादल फटने पर आ जाता है जल प्रलय,आखिर क्यों होती है ये ख़तरनाक घटना?

आपको बता दें, 10 और 11 जुलाई को 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी चेतावनी जारी की गई है, वहीं अगले 3-4 दिन प्रदेशभर में बारिश की संभावना भी जताई है। इससे सैलानियों के प्रभावित होने की संभावना है। प्रदेश में जुलाई महीने के पहले हफ्ते में जमकर बारिश हुई है तथा अब दूसरे हफ्ते में भी जमकर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

खासकर के देहरादून में लगातार बारिश की संभावना है। इस दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी, हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा और उधमसिंह नगर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है तथा आगे भी प्रदेशभर में बारिश की संभावना बनी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...