1. हिन्दी समाचार
  2. अगले दो दिनों तक दिल्ली और एनसीआर में जमकर होगी बारिश

अगले दो दिनों तक दिल्ली और एनसीआर में जमकर होगी बारिश

Weather Updates Red Alert For Some States To Monsoon Rain Delhi Up

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर को आगामी दो दिन में गर्मी से राहत मिलने वाली है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल 25 से 27 जुलाई तक मेहरबान रहने वाले हैं।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिलली में 25, 26 और 27 जुलाई को तेज बारिश होगी। दिल्ली के अलावा पूरे उत्तर भारत समेत देश के कई अन्य राज्यों में भी मानसून के रफ्तार पकडऩे से अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट के अनुसार इस समय मानसून टर्फ रेखा बीकानेर से उत्तर प्रदेश, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और असम होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिमी भागों तक फैली हुई है।

इसकी वजह से मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसकी वजह से अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली,एनसीआर, पूर्वी राजस्थान, कोंकण, गोवा और कर्नाटक के तटीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

यूपी में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं उत्तराखंड में अगले 48 घंटे भारी बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने नैनीताल, देहरादून, चंपावत, पिथौरागढ़, उधमसिंह नगर, देहरादून और पौड़ी में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान सही साबित हो रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बंद हो गया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...