1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Weather Updates Today: ठंड के सितम के बीच Churu में 0 डिग्री पार,इन राज्यों में शीतलहर का अलर्ट जारी

Weather Updates Today: ठंड के सितम के बीच Churu में 0 डिग्री पार,इन राज्यों में शीतलहर का अलर्ट जारी

उत्तर भारत में ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।  राजस्थान से लेकर दिल्ली तक सर्दी का कहर सितम सोमवार (26 दिसंबर, 2022) को भी देखने को मिला।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Weather Updates Today : उत्तर भारत में ठंड ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।  राजस्थान से लेकर दिल्ली तक सर्दी का कहर सितम सोमवार (26 दिसंबर, 2022) को भी देखने को मिला। चूरू (राजस्थान) में शून्य डिग्री तापमान दर्ज किया, जबकि प्रदेश के प्रसिद्ध  हिल स्टेशन माउंट आबू में गाड़ियों पर बर्फ की परत जम गई। माउंट आबू का तापमान भी शून्य के करीब पहुंच गया। ठंड के गिरते पारे को देखते हुए  मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert)जारी किया है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

कोहरे और शीतलहर के चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग पहले ही कोहरे (Fog) को लेकर भविष्यवाणी जारी कर चुका है। दिल्ली के अधिकतम तापमान में चार डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान इस सीज़न में पहली बार 20 डिग्री से नीचे गिरकर 16.2°C तक पहुंच गया। ।मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर का अलर्ट जारी किया है। यूपी में घना कोहरा देखने को मिल सकता है।

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 26 दिसंबर को शीतलहर चलेगी। श्मीर में न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से कई डिग्री नीचे गिर गया है और शनिवार को कई जगहों पर मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...