HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों को छोड़कर खुला रहेगा मौसम, अगले पांच दिन नहीं होगी बारिश

पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों को छोड़कर खुला रहेगा मौसम, अगले पांच दिन नहीं होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश के बाकी सभी जिलों में मौसम पूरी तरह खुल गया है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तेज धूप निकली हुई है। इसके अगले चार-पांच दिनों तक यूं ही कायम रहने की संभावना है। हालांकि उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा से लगे कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी या फिर बादल लगने का अनुमान है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश के बाकी सभी जिलों में मौसम पूरी तरह खुल गया है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तेज धूप निकली हुई है। इसके अगले चार-पांच दिनों तक यूं ही कायम रहने की संभावना है। हालांकि उत्तराखंड और हरियाणा की सीमा से लगे कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी या फिर बादल लगने का अनुमान है।

पढ़ें :- नीट यूजी परीक्षा के सफल आयोजन में मोदी सरकार विफल, इसको समाप्त कर पुनः पुरानी व्यवस्था हो बहाल : मायावती

मौसम विभाग के अनुसार यह जरूर है कि बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 3 से 4 दिनों के बाद एक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है। इसका असर उड़ीसा और बंगाल में देखने को मिल सकता है।इस तूफान की तीव्रता पर यह बात निर्भर करेगी कि प्रदेश के जिलों में इसका क्या असर देखने को मिलता है? इस बारे में कोई भी अनुमान 26 मई के बाद ही लगाया जा सकेगा। फिलहाल 26 मई तक प्रदेश में मौसम खुला रहेगा।

बता दें पिछले 3 दिनों में हुई बारिश और आंधी के चलते प्रदेश के सभी शहरों में दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में 21 मई को दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। रात के न्यूनतम तापमान में भी काफी कमी दर्ज की गई। मुजफ्फरनगर में तो 17.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। बस्ती में 19.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

बहुत कम ही बार ऐसा हुआ है कि मई के महीने में तापमान में इतनी गिरावट दर्ज की गई हो। ताउते तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिला था। फिलहाल दोनों का ही असर प्रदेश के मौसम पर नहीं है। हालांकि मौसम के खुल जाने से और तेज धूप निकलने के चलते गर्मी और उमस दोनों ही बढ़ेगी।

पढ़ें :- Sahara Refund : सहारा निवेशकों के लिए गुड न्यूज, अब पांच लाख रुपये तक करें क्लेम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...