1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इंडस्ट्री में फिर पसरा मातम, एक्ट्रेस और फेमस सिंगर सुलोचना का हुआ निधन

इंडस्ट्री में फिर पसरा मातम, एक्ट्रेस और फेमस सिंगर सुलोचना का हुआ निधन

परिवार के एक सदस्य ने कहा कि प्रसिद्ध लावणी गायिका और अभिनेत्री सुलोचना कदम-चव्हाण का शनिवार सुबह यहां उनके घर पर वृद्धावस्था संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। उनकी पोती आरती चव्हाण ने कहा कि फिल्म निर्माता एस चव्हाण की विधवा, वह 91 वर्ष की थीं और उनके परिवार में उनके बेटे और पोते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sulochana Kadam-Chavan passes away: परिवार के एक सदस्य ने कहा कि प्रसिद्ध लावणी गायिका और अभिनेत्री सुलोचना कदम-चव्हाण का शनिवार सुबह यहां उनके घर पर वृद्धावस्था संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। उनकी पोती आरती चव्हाण ने कहा कि फिल्म निर्माता एस चव्हाण की विधवा, वह 91 वर्ष की थीं और उनके परिवार में उनके बेटे और पोते हैं।

पढ़ें :- Jackie Shroff Birthday special: इस एक्ट्रेस के लिए धड़कता था जग्गू दादा का दिल, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

उन्होंने कहा कि सुलोचना चव्हाण ने परिवार के फनसवाड़ी घर में अंतिम सांस ली और उनका अंतिम संस्कार दोपहर बाद दक्षिण मुंबई के गिरगांव में किया जाएगा।

लावणी गायन के प्रतिपादक – लोक संगीत और नृत्य की एक मराठी शैली – चव्हाण को इस वर्ष पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और वह संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार (2012) और महाराष्ट्र सरकार के लता मंगेशकर पुरस्कार (2010) के प्राप्तकर्ता रहे हैं।

केवल 6 साल की छोटी उम्र में अपने कलात्मक करियर की शुरुआत करते हुए, नन्ही सुलोचना कदम स्थानीय नाटक, थिएटर और गरबा समूहों में अभिनय करती थीं, इसके बाद गुजराती स्टेज एक्ट, उर्दू और हिंदी नाटकों में काम करती थीं और पंजाबी और तमिल फिल्मों में भी भूमिकाएँ निभाती थीं।

पढ़ें :- Wedding Bell: शादी के बंधन में जल्द बंधने वालें हैं वरुण तेज, भाई ने लगाई खबरों पर मोहर

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...