1. हिन्दी समाचार
  2. लाख कोशिशों के बाद भी नहीं घट रहा वजन, ये ट्रिक 1 महीने मे दिखाएगी गज़ब का असर

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं घट रहा वजन, ये ट्रिक 1 महीने मे दिखाएगी गज़ब का असर

Weight Loss Is Not Decreasing Even After A Million Attempts Just One Trick Will Show The Effect Of Amazing

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: आज की लाइफ स्टाइल इतनी बिजी है कि बच्चों से ले कर बड़े तक मोटापे का शिकार हो जातें हैं, और मोटापा कम करने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते ज्यादा तर लोग इसके लिए कई तरह की थेरिपी भी लेते हैं लेकिन इससे ज्यादा आसार नहीं होगा।

पढ़ें :- प्रियंका के बाद राहुल ने योगी सरकार को घेरा, कहा- जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला

हालांकि, आपको बता दें कि इसके अलावा भी कई प्रकार के इलाज हैं, जिनकी साहयता से आप बिना किसी ऑपरेशन के अपना मोटापा घटा सकते हैं यानी वजन को कम कर सकते हैं।

आज हम आपको दो प्रकार के ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका खाली पेट उपयोग करके आप अपनी पेट की चर्बी को घटा सकते हैं।  तो चलिए जानते हैं इन ड्रिंक्स के बारे में…

धनिया के बीज कम करते हैं मोटापा

धनिए के बीज में मिनरल्स और पोटैशियम, आयरन, मैग्नीज, कैल्शियम, फॉलिक एसिड, विटामिन ए, के और सी जैसे विटामिन्स मिलते है। ये स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों को दूर करते हैं। पेट की चर्बी घटाने के लिए एक बड़े स्पून धनिया के बीज को पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें।

पढ़ें :- लॉकडाउन में मुकेश अंबानी की हर घंटे 90 करोड़ रुपए कमाई, जानिए कितनी हो गई संपत्ति

जब पानी अच्छी तरह से उबल जाए तो गैस को बंद कर दें और पानी को ठंडा होने रख दे।  इसके बाद इस पानी को रातभर वैसे ही छोड़ दें और प्रातः उठकर पानी को छान लें और उसे खाली पेट ही पी लें। इससे आपको 72 से 100 घंटे यानी चार से पांच दिन में ही फर्क नजर आना शुरू हो जाएगा।

जीरा का सेवन

जीरा मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है और जैसा कि हम सभी जानते हैं, मेटाबॉलिज्म जितना ज्यादा होता है, उतना ही ज्यादा वजन कम होता है। यह पाचन में सुधार करने में भी सहायता करता है। पेट की चर्बी घटाने के लिए आप एक स्पून जीरा एक गिलास पानी में रातभर के लिए ऐसे छोड़े दे और प्रातः पानी छानकर उसे खाली पेट पिया जाए। यह निश्चित रूप से मोटापा घटाने में मदद करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...