लिंग परीक्षण में गिरफ्तार हुई आगरा की नामी डॉक्टर, स्टिंग से हुआ खुलासा

आगरा। राजस्थान पुलिस ने आगरा में लिंग परीक्षण का गोरखधंधा करने वाली नामी आगरा की नामी महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर निर्मल चोपड़ा को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। पूर्व में आईएमए (IMA) की अध्यक्ष रह चुकी डॉ0 निर्मल चोपड़ा के सदर बाजार स्थित क्लीनिक पर बड़े स्तर पर लिंग परीक्षण का गोरखधंधा चल रहा था। निर्मल चोपड़ा की गिनती उन पेशेवर डॉक्टरों में होती है जिन्होंने देश की कई नामची हस्तियों का इलाज किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान पुलिस को आगरा में डॉ0 निर्मल चोपड़ा के क्लीनिक पर लिंग परीक्षण किए जाने की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने स्टिंग आॅ​परेशन के साथ पुलिस से संपर्क किया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए राजस्थान पुलिस ने आगरा के ​मेडिकल विभाग के अधिकारियों से संपर्क कर डॉक्टर के अस्पताल पर छापा मारकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली की युवती का अपहरण कर 23 लोगों ने किया गैंगरेप, पड़ताल में जुटी पुलिस }

बताया जा रहा है कि सदर बाजार इलाके में ​नर्सिंग एंड मैट​र​निटी होम चलाने वाली डॉ0 निर्मल चोपड़ा ने यूपी और राजस्थान में अपना तगड़ा नेटवर्क बना रखा है। अपने भरोसेमंद ब्रोकरों के आने वाले लोगों का वह लिंग परीक्षण कर रहीं थी। इस खेल में एक मरीज से 5 से लेकर 10 हजार तक की फीस बसूली जाती थी।

डॉ0 निर्मल चोपड़ा को शुरुआती दौर से जानने वालों की माने तो वह दशकों से इस गोरखधंधे में लिप्त हैं। उन्होंने इसी गोरखधंधे की कमाई से कई सौ करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया है। उनकी पहुंच डॉक्टरों के सबसे सम्मानित संगठन आईएमए तक बताई जाती है। वह पूर्व में आईएमए की अध्यक्ष भी रह चुकीं हैं।

{ यह भी पढ़ें:- बलात्कारी बाबा को अदालत से भगाने की साजिश में चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार }

डॉ0 निर्मल चोपड़ा की गिरफ्तारी के बाद मेडिकल विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। इतना जरूर बताया गया है कि डॉक्टर से पूछताछ की जा रही है। पर्दाफाश के सूत्रों की माने तो डॉ0 निर्मला ऊंची राजनीतिक पहुंच रखतीं हैं।