1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Omicron Threat : अरविंद केजरीवाल बोले- रोजाना हम 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं

Omicron Threat : अरविंद केजरीवाल बोले- रोजाना हम 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ओमरीक्रोन खतरे पर गुरुवार को प्रेस कांफ्रेस कहा कि हमने रोजाना 3 लाख टेस्ट करने की क्षमता बनाई है। हमारी तैयारियों से अगर ऐसी स्थिति आती है तो हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं। हम अपने होम आइसोलेशन मैनेजमेंट प्रोटोकॉल को मजबूत कर रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। Omicron Threat :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नए वैरिएंट ओमिक्रॉन खतरे पर गुरुवार को प्रेस कांफ्रेस कहा कि हमने रोजाना 3 लाख टेस्ट करने की क्षमता बनाई है। हमारी तैयारियों से अगर ऐसी स्थिति आती है तो हम रोजाना 1 लाख मामलों को संभाल सकते हैं। हम अपने होम आइसोलेशन मैनेजमेंट प्रोटोकॉल को मजबूत कर रहे हैं।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में 64 नए वैरिएंट ओमिक्रॉन  मामलों (Ministry of Health and Family Welfare) और COVID 19 रोगियों के लिए होम आइसोलेशन प्रबंधन (Home Isolation Management Protocol) को मजबूत करने के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक रहेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...