1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ ममता का धरना शुरू

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ ममता का धरना शुरू

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मचे घमासान के बीच ममता बनर्जी आज धरने पर बैठीं है। चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना कोलकाता के गांधीमूर्ति के पास शुरू हो गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मचे घमासान के बीच ममता बनर्जी आज धरने पर बैठीं है। चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी का धरना कोलकाता के गांधी मूर्ति के पास शुरू हो गया है। ममता बनर्जी यहां व्हील चेयर पर ही धरना स्थल पर पहुंचीं। ममता बनर्जी को जिला प्रशासन ने धरने की अनुमति नहीं दी है। बता दें ममता को बैन के फैसले के खिलाफ शिवसेना का समर्थन मिला है। दरअसल चुनाव आयोग के फैसले के बाद राज्य में सियासी उबाल आ गया है। टीएमसी ने इसे ब्लैक डे ऑफ डेमोक्रेसी कहा है।

पढ़ें :- Gujarat Election 2022 : सूरत में आप उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन, तो सिसोदिया बोले- भाजपा के दबाव में उठाया कदम

बता दें कि ममता बनर्जी ने चंडीतल्ला की एक रैली में मुस्लिम से एकजुट होकर वोट करने की अपील की थी, जिसके बाद आयोग ने बैन करने का फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने ममता के एक बयान को लेकर 24 घंटे तक प्रचार करने से रोक दिया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा है कि यह कार्रवाई बीजेपी के इशारे पर की गई है, हम बंगाल रॉयल टाइगर के साथ हैं।

चुनाव आयोग ने बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा पर 48 घंटे के लिए प्रचार अभियान करने को लेकर बैन लगा दिया है। आयोग ने सील कूची पर दिए गए उनके एक बयान पर यह कार्रवाई की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...