1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर में ममता बनर्जी ने बनाई बड़ी बढ़त, दो राउंड की हो चुकी है गिनती

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर में ममता बनर्जी ने बनाई बड़ी बढ़त, दो राउंड की हो चुकी है गिनती

पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए उपचुनाव का निर्णय आज ही होना है। जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं वहां वोटों की गिनती चल रही है। इन सीटों में सबसे महत्वपूर्ण सीट है भवानीपुर जहां से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी मैदान में थी। उनको चुनौती पेश कर रही हैं भवानीपुर से ही भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही प्रियंका टिबरेवाल।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल में हाल ही में हुए उपचुनाव का निर्णय आज ही होना है। जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं वहां वोटों की गिनती चल रही है। इन सीटों में सबसे महत्वपूर्ण सीट है भवानीपुर जहां से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(Mamata banarji) चुनावी मैदान में थी। उनको चुनौती पेश कर रही हैं भवानीपुर से ही भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही प्रियंका टिबरेवाल। बंगाल में कुल तीन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं जिनके परिणाम आज आने हैं। भवानीपुर सीट पर वोटों की दो राउंड की गिनती हो चुकि है जिसमे ममता प्रियंका (Priyanka) से बहुत आगे चल रही हैं।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा हुई पेपरलेस, 23 मई से शुरू हो रहा बजट सत्र पूरी तरह से होगा हाईटेक

ममता बनर्जी ने करीब 2377 वोटों से बढ़त बना रखी है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कुर्सी रहेगी या विदाई हो जाएगी? आज भवानीपुर में दीदी के भाग्य का फैसला हो जाएगा। मुख्यमंत्री (Chief Minister) बने रहने के लिए ममता बनर्जी का इस सीट से जीतना बेहद जरूरी है। भवानीपुर के अलावा शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी हुए उप-चुनाव के नतीजे घोषित कर दिये जाएंगे। गौरतलब है कि नंदीग्राम (Nandigram) सीट से विधानसभा चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...