1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. West Bengal by-elections : ममता का जादू बरकरार, चारों सीटों पर चल रही हैं आगे

West Bengal by-elections : ममता का जादू बरकरार, चारों सीटों पर चल रही हैं आगे

पश्चिम बंगाल (West Bengal)  की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव (By-Elections) में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (Trinamool Congress Party)  सभी सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि सुबह 8 बजे शुरू हुई गिनती के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी की बढ़त कायम है। दिनहाता, गोसाबा, खरदहा और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal)  की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव (By-Elections) में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (Trinamool Congress Party)  सभी सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि सुबह 8 बजे शुरू हुई गिनती के शुरुआती रुझानों में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी की बढ़त कायम है। दिनहाता, गोसाबा, खरदहा और शांतिपुर विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी।

पढ़ें :- Mukul Sangma ने थामा TMC का झंडा, बोले- कांग्रेस मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में फेल

बता दें कि मई में पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सत्ता में वापसी करने वाली टीएमसी (TMC)   को इन सीटों पर भी बढ़त मिलना बताता है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  का जलवा कायम है। दिनहाता में टीएमसी (TMC)   ने भाजपा (BJP)  के अशोक मंडल के खिलाफ दिग्गज नेता उदयन गुहा को चुनावी समर में उतारा था। इसी साल हुए विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में भाजपा ने इस सीट पर मामूली अंतर से जीत हासिल की थी।

फिलहाल इस सीट पर टीएमसी (TMC) के उदयन गुहा दूसरे राउंड तक 14,000 वोटों से आगे चल रहे हैं। हाल ही में भाजपा ने निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) को केंद्रीय मंत्री बनाया था। इसके चलते ही यह सीट खाली हो गई थी। निसिथ प्रमाणिक (Nisith Pramanik) ने यह सीट संसद में जाने के लिए खाली कर दी थी। इसके अलावा भाजपा के सांसद जगन्नाथ सरकार (BJP MP Jagannath Sarkar) ने शांतिपुर विधानसभा सीट (Shantipur assembly seat) पर जीत के बाद भी सीट खाली कर दी थी। वह लोकसभा के सांसद बने रहना चाहते थे। यहां अब तक पहले राउंड की मतगणना में टीएमसी के (TMC)  उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी (Braj Kishore Goswami) 6,365 वोटों से आगे चल रहे हैं।

इसके अलावा हाईप्रोफाइल सीट कही जाने वाली खरदहा से भी टीएमसी आगे चल रही है। यहां टीएमसी (TMC) से विधायक चुने गए काजल सिन्हा की आसमयिक मौत के बाद चुनाव हो रहा है। इस सीट से टीएमसी ने मंत्री और सीनियर नेता शोभनदेव चटर्जी को मैदान में उतारा था। काजल सिन्हा (Kajal Sinha) की कोरोना संक्रमण (corona infection) के चलते मौत हो गई थी। शोभनदेव चटर्जी (Shobhandev Chatterjee) भवानीपुर विधानसभा सीट (Bhawanipur assembly seat) से चुने गए थे, जिसे उन्होंने सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के लिए खाली कर दिया था। इसके अलावा गोसाबा सीट पर भी टीएमसी (TMC)  के उम्मीदवार ने ही अब तक बढ़त बना रखी है।

पढ़ें :- कोरोना का खतरा बढ़ा! कर्नाटक में 66 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दो छात्रावास सील
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...