1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच मई को राजभवन में लेंगी शपथ

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच मई को राजभवन में लेंगी शपथ

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 5 मई को राजभवन में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। आगामी 6 मई से सभी विधायक दलों को प्रोटेम अध्यक्ष बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा। आज ममता बनर्जी शाम साढ़े छह बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी और पार्टी द्वारा लिए गए फैसले से अवगत कराएंगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Will Take Oath At Raj Bhavan On May 5

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी 5 मई को राजभवन में तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। आगामी 6 मई से सभी विधायक दलों को प्रोटेम अध्यक्ष बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा। आज ममता बनर्जी शाम साढ़े छह बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगी और पार्टी द्वारा लिए गए फैसले से अवगत कराएंगी।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने तपसिया स्थित पार्टी कार्यालय में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में टीएमसी के एमपी अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी उपस्थित थे। बता दें कि पश्चिम बंगाल में 292 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि 200 सीट पर जीत का दावा करने वाली बीजेपी को मात्र 77 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

टीएमसी ने ममता बनर्जी को चुना विधायक दल का नेता

टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि निर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल विधानसभा का नेता निर्वाचित किया है। हम उनके प्रति कृतज्ञता जताये हैं। उनकी शारीरिक अवस्था के बावजूद बंगाल के लोगों को रक्षा, भारत के लोगों की रक्षा करने के लिए जो संग्राम चलाए हैं सभी को लेकर एकबद्ध होकर लड़ाई किए हैं। इसलिए विधायक दल ने उनके प्रति कृतज्ञा जताई है।

पढ़ें :- सीएम ममता बनर्जी संवैधानिक मानदंडों का करें पालन : राज्यपाल जगदीप धनखड़

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X