1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की रद्द

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की रद्द

पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस बात ऐलान सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया है। बता दें कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने व रद्द करने पर निर्णय करने के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल गठित किया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है। इस बात ऐलान सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया है। बता दें कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षाएं आयोजित करने व रद्द करने पर निर्णय करने के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल गठित किया था। इस पैनल में छह विशेषज्ञ शामिल थे। जिसे परीक्षाओं के मसले पर सभी हितधारकों से विचार – विमर्श के बाद अपने सुझाव और निष्कर्ष वाली रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपनी थी।

पढ़ें :- ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

बता दें कि इससे पहले 1 जून को सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की थी। इसके बाद से राज्यों के बोर्ड पर 12वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का दबाव बढ़ गया था। धीरे-धीरे सीआईएसई बोर्ड सहित हरियाणा, यूपी, मध्यप्रदेश, गोवा अन्य राज्यों के बोर्ड ने 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...