1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  पर लगातार हमलावर बनी रहती हैं। पर अचानक यू-टर्न (U-Turn)लेते हुए सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies)  के कथित दुरुपयोग के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)   का हाथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेताओं का एक तबका अपने हित साधने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  पर लगातार हमलावर बनी रहती हैं। पर अचानक यू-टर्न (U-Turn)लेते हुए सोमवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies)  के कथित दुरुपयोग के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)   का हाथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेताओं का एक तबका अपने हित साधने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत का जेल में मनेगा दशहरा , जमानत पर सुनवाई 10 अक्तूबर तक टली

पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly) में केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies)  के कथित दुरुपयोग के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि केंद्र सरकार का एजेंडा और उनकी पार्टी के हित आपस में न मिलें। इससे देश को नुकसान होगा। भाजपा ने प्रस्ताव का विरोध किया जिसे बाद में विधानसभा ने पारित कर दिया।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष (Trinamool Congress President) बनर्जी ने कहा, यह प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, बल्कि केंद्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है। विधानसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) ने कहा कि इस तरह का सीबीआई (CBI) और ईडी (Ed) के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा के नियमों के खिलाफ है। प्रस्ताव के पक्ष में 189 और विरोध में 69 मत पड़े। सीबीआई (CBI)  और ईडी (Ed)  जैसी केंद्रीय एजेंसियां (Central Agencies) राज्य में कई मामलों की जांच कर रही हैं, जिनमें तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के कई वरिष्ठ नेता आरोपी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...