1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल : नंदीग्राम में छठे दौर की मतगणना के बाद सीएम ममता बनर्जी सुवेंदु अधिकारी से हैं पीछे

पश्चिम बंगाल : नंदीग्राम में छठे दौर की मतगणना के बाद सीएम ममता बनर्जी सुवेंदु अधिकारी से हैं पीछे

पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को छठें दौर की मतगणना के बाद बड़ा झटका लगा है। जहां उनके पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी उनसे 7267 मतों से आगे चल रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

West Bengal Cm Mamata Banerjee Is Behind Suvendu Adhikari After Sixth Round Counting In Nandigram

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को छठें दौर की मतगणना के बाद बड़ा झटका लगा है। जहां उनके पुराने सहयोगी सुवेंदु अधिकारी उनसे 7267 मतों से आगे चल रहे हैं।

पढ़ें :- पश्चिम बगाल: नंदीग्राम में हिंसा पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे राज्यपाल, चुनाव परिणाम के बाद हुआ था बवाल

विधानसभा चुनावों में 294 में से 292 सीटों के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना शुरु हुई मतगणना के प्रारंभिक रूझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस में कांटे का टक्कर प्रतीत हो रही है। नंदीग्राम सीट पर इस बार 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में सुवेंदु अधिकारी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीआईएम की उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के मनोज कुमार दास और निर्दलीय उम्मीदवारों में दीपक कुमार गायेन, सुब्रत बोस, एसके सद्दाम हुसैन और स्वपन पुरुआ।

तृणमूल कांग्रेस 152 सीटों पर आगे चल रही है और भाजपा 112 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। संयुक्त मोर्चा छह सीटों पर आगे चल रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठे बजे मतगणना शुरु हुई। राज्य की 292 सीटों पर हुए मतदान में से 170 के रूझान सामने आए हैं। राज्य में 292 सीटों के लिए 2116 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था जिनके चुनावी किस्मत का फैसला आज ही होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X