पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का किया अनावरण

mamta
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का किया अनावरण

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति हिंसा में टूट गयी थी। इसको लेकर बीजेपी औार टीएमसी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे। मूर्ति टूटने के बाद वहां पर विवाद भी हुआ था। वहीं आज सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का अनावरण किया है।

West Bengal Cm Mamta Banerjee Unveils A New Statue Of Ishwarachandra Vidyasagar :

कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर स्थित हेयर स्कूल मैदान में आयोजित किया गया था। जहां टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया और पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद अब इस मूर्ति को विद्यासागर कॉलेज में स्थापित किया जाएगा।

बता दें कि 14 मई को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के दौरान 19वीं शताब्दी के समाज सुधारक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति टूट गई थी। इसके बाद दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे थे।

16 मई को राज्य में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि उसी जगह पर विद्यासागर की पंचधातु की मूर्ति स्थापित की जाएगी। हालांकि ममता ने तब सार्वजनिक रूप से कहा था कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य के पास नई मूर्ति स्थापित करने के लिए पर्याप्त राशि है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति हिंसा में टूट गयी थी। इसको लेकर बीजेपी औार टीएमसी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे थे। मूर्ति टूटने के बाद वहां पर विवाद भी हुआ था। वहीं आज सीएम ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की नई मूर्ति का अनावरण किया है। कार्यक्रम का आयोजन कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट पर स्थित हेयर स्कूल मैदान में आयोजित किया गया था। जहां टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति का अनावरण किया और पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद अब इस मूर्ति को विद्यासागर कॉलेज में स्थापित किया जाएगा। बता दें कि 14 मई को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के दौरान 19वीं शताब्दी के समाज सुधारक ईश्वरचंद विद्यासागर की मूर्ति टूट गई थी। इसके बाद दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे थे। 16 मई को राज्य में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया था कि उसी जगह पर विद्यासागर की पंचधातु की मूर्ति स्थापित की जाएगी। हालांकि ममता ने तब सार्वजनिक रूप से कहा था कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि राज्य के पास नई मूर्ति स्थापित करने के लिए पर्याप्त राशि है।