1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग की करतूत, वोटर आईडी में लगा दी आदमी की जगह कुत्ते की फोटो

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग की करतूत, वोटर आईडी में लगा दी आदमी की जगह कुत्ते की फोटो

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। हमारे देश का सरकारी तंत्र कितना लापरवाह है, इसकी बानगी पश्चिम बंगाल में देखने को मिली। यहां आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाता पहचान पत्र बनाने का काम चल रहा है। इस दौरान एक शख्स तब हक्का बक्का रह गया जब चुनाव आयोग द्वारा बनाई गई वोटर आईडी में उसकी जगह एक कुत्ते की तस्वीर छाप दी गई।

उत्तरी बंगाल के रहने वाले सुनील करमाकर को मंगलवार को अपनी ठीक की गई वोटर आईडी मिली। आईडी में सारी जानकारी तो सही थी लेकिन उसकी तस्वीर की जगह एक कुत्ते की तस्वीर लगी हुई थी। सुनील ने बताया कि मैंने अपनी वोटर आईडी में सुधार के लिए भेजा था। लेकिन जब सही कार्ड आया तो फोटो ही गलत कर दी।

सुनील ने कहा कि मेरी जगह कुत्ते की तस्वीर भूल से लगी हो या जान बूझकर किसी ने शरारत की हो लेकिन इससे मेरा बहुत अपमान हुआ है। लोगों ने मेरा कार्ड देखकर सबके सामने मेरा मजाक बनाया। मैं चुनाव आयोग को कोर्ट में घसीटूंगा। कार्ड को ठीक करने वाले चुनाव अधिकारी ने कहा कि ये गलती पहले देख ली गई थी लेकिन पता नहीं बिना ठीक किए कैसे रह गई। उन्होंने कहा कि मैंने छपने स पहले ही कार्ड की सॉफ्ट कॉपी में कुत्ते की फोटो देख ली थी और उनके घर जाकर उनकी फोटो लेकर आया था लेकिन पता नहीं कि फिर भी कुत्ते की फोटो कैसे लगी रह गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...