1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, अभी तक हुई 36 प्रतिशत वोटिंग

पश्चिम बंगाल चुनाव: पहले चरण का मतदान जारी, अभी तक हुई 36 प्रतिशत वोटिंग

म बंगाल विधानसभा विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, 11:30 बजे तक करीब 36 प्रतिशत वहां पर वोटिंग हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

West Bengal Election First Phase Voting Continues 36 Percent Voting Till Now

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा विधानसभा चुनाव के लिए आज पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है। पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इस चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, 11:30 बजे तक करीब 36 प्रतिशत वहां पर वोटिंग हुई है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने 'एक जनपद एक उत्पाद योजना' पोर्टल का किया शुभारंभ

वहीं, इससे पहले पीएम मोदी और सीएम ममता बनर्जी ने ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने की अपील की थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से कोरोना वायरस से बचाव करते हुए मतदान करने की अपील की। वहीं, पहले चरण की वोटिंग के बीच दोनों प्रमुख पार्टियां टीएमसी और भाजपा चुनाव आयोग पहुंच गईं हैं और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रही हैं।

टीएमसी ने आरोप लगाया है कि काशीपुर में बूथ नंबर 56 पर गडबड़ी का आरोप लगाया है। वहीं, बीजेपी ने इसको लेकर पलटवार किया है। बीजेपी का कहना है कि चुनाव हारता देख ममता बनर्जी इस तरह के आरोप लगा रहीं हैं।

 

पढ़ें :- निषाद पार्टी के चीफ बोले-यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में मुझे डिप्टी सीएम का चेहरा बनाए भाजपा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X