1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे भाजपा का संकल्प पत्र, जनता से मांगे थे सुझाव

पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह 21 मार्च को जारी करेंगे भाजपा का संकल्प पत्र, जनता से मांगे थे सुझाव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आगामी 21 मार्च को संकल्प पत्र जारी सकती है। पार्टी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में संकल्प पत्र जारी करेगी। चुनाव आयोग ने बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराने की घोषणा की है। 27 मार्च को पहले चरण के मतदान के पहले अमित शाह 21 मार्च को फिर बंगाल आ रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आगामी 21 मार्च को संकल्प पत्र जारी सकती है। पार्टी केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में संकल्प पत्र जारी करेगी। चुनाव आयोग ने बंगाल में आठ चरणों में मतदान कराने की घोषणा की है। 27 मार्च को पहले चरण के मतदान के पहले अमित शाह 21 मार्च को फिर बंगाल आ रहे हैं।

पढ़ें :- ममता का मोदी पर बड़ा वार : देश को नुकसान मत पहुंचाओ, पहले राजनीति में मिठास थी लेकिन अब...

बंगाल दौरे के दौरान वह हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं और विधानसभा चुनाव के लिए संकल्प पत्र भी जारी सकते हैं। खबरों के अनुसार संकल्प पत्र में पश्चिम बंगाल को टीएमसी के कट मनी, सिंडिकेट राज, भ्रष्टाचार और माफिया राज से मुक्ति का वादा कर ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का संकल्प लिया जाएगा।

बता दें बीती फरवरी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में लोको शोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत की थी। इसके जरिए पार्टी ने राज्य के लोगों से अपने संकल्प पत्र के लिए सुझाव मांगे थे। इस अभियान में पार्टी ने हर सीट पर एक-एक रथ पहुंचाने के लिए 294 एलईडी रथों की तैयारी की थी। इन वाहनों पर बॉक्स मौजूद थे, जिनमें लोगों से सुझाव डालने के लिए कहा गया था।

 

पढ़ें :- Cylinder Blast Today : हरियाणा में सिलेंडर ब्लास्ट में पति-पत्नी सहित 6 लोग जिंदा जले
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...