1. हिन्दी समाचार
  2. पश्चिम बंगाल: विधानसभा पहुंचे राज्यपाल जगदीश धनखड़, नहीं खोला गया मुख्य गेट

पश्चिम बंगाल: विधानसभा पहुंचे राज्यपाल जगदीश धनखड़, नहीं खोला गया मुख्य गेट

West Bengal Governor Jagdish Dhankhar Reaches Assembly Main Gate Not Opened

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीश धनखड़े गुरुवार अचानक विधानसभा पहुंचे। इस दौरान सचिवालय का गेट नंबर एक बंद था। यह देख उन्होंने पूछा कि गेट क्यों बंद है? विधानसभा स्थगित होने का मतलब सदन बंद होना नहीं है। बता दें कि बुधवार को तृणमूल कांग्रेस द्वारा विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित होने का आरोप राज्यपाल पर लगाया था, जिसके बाद वह आज अचानक विधानसभा पहुंचे थे।

पढ़ें :- इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी भारत पहुंचे, अभी करेंगे क्वारंटाइन के नियमों का पालन

विधानसभा पहुंचे राज्यपाल ने कहा कि मेरा उद्देश्य इस ऐतिहासिक इमारत को देखना, पुस्तकालय का दौरा करना है। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र में नहीं होने का मतलब विधानसभा को बंद करना नहीं है। पूरा सचिवालय खुला रहता है। विधानसभा के बंद द्वार के सामने खड़े राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं यहां यह देखने के लिए हूं कि संविधान का सम्मान किया जाए।

गौरतलब है कि विधानसभा की कार्यवाही अचानक स्थगित होने का आरोप राज्यपाल जगदीश धनखड़ पर लगाए जाने के बाद उन्होंने कहा था कि न तो वह रबड़ स्टांप हैं और न ही पोस्ट आफिस हैं। सत्तारूढ़ पार्टी और राज्यपाल के बीच गतिरोध उस समय और भी निचले स्तर पर पहुंच गया जब विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने मंगलवार को सदन को दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया क्योंकि विधानसभा में जो विधेयक पेश होने थे, उसे अब तक राज्यपाल से मंजूरी नहीं मिली थी जो अनिवार्य था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...