1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोले- ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पार कर दी हदें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोले- ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने पार कर दी हदें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) के बीच तल्खी किसी से छुपी नहीं है। अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)  पर बड़ा हमला बोला है। राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)  ने न्यायपालिका की आलोचना कर हदें पार कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) के बीच तल्खी किसी से छुपी नहीं है। अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)  पर बड़ा हमला बोला है। राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)  ने न्यायपालिका की आलोचना कर हदें पार कर दी है।

पढ़ें :- भूकंप की मार झेल रहे तुर्की को भारत ने भेजी राहत-सामग्री, अब तक करीब 4 हजार लोगों की हुई मौत

राज्यपाल ने कहा कि इस संबंध में मैंने मुख्य सचिव से उचित कार्रवाई करने को कहा है। अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)  तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। उन्होंने कोर्ट ने एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने के बाद कहा कि न्यायपालिका में कुछ लोग बिना किसी वजह के किसी भी मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे देते हैं।

राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले

राज्यपाल धनखड़ ने इसके साथ ही यह भी कहा कि राज्य में संवैधानिक प्राधिकारों पर हमले हो रहे हैं। धनखड़ ने मामले में राज्य के मुख्य सचिव से उचित कार्रवाई करने को कहा है। राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने बनर्जी की टिप्पणियों को गंभीरता से लिया है। राज्यपाल दार्जीलिंग की यात्रा पर हैं । उन्होंने बागडोगरा हवाई अड्डे पहुंचने पर कहा कि राज्य में संवैधानिक संस्थानों पर हमले हो रहे हैं, न्यायपालिका पर हमला निंदनीय है। उन्होंने कहा कि एक आम सभा में उस न्यायाधीश पर निशाना साधना जिसने एसएससी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, बेहद निंदनीय है। संसद के माननीय सदस्य ने हद पार कर दी है।

शिक्षकों की नियुक्ति मामलों में सीबीआई जांच के आदेश

पढ़ें :- Turkey Earthquake Update: तुर्की और सीरिया में मृतकों की संख्या 20 हजार से अधिक, पढ़े पूरी खबर

बता दें कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने पिछले एक वर्ष में कई मामलों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं, जिनमें चुनाव बाद हुई हिंसा और स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) द्वारा शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के मामले भी शामिल हैं। बता दें कि बनर्जी ने शनिवार को हल्दिया में एक रैली में राज्य में प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच को लेकर न्यायपालिका की आलोचना की थी। बनर्जी ने कहा था, मुझे यह कहते हुए शर्म महसूस हो रही है कि न्यायपालिका में एक या दो ऐसे लोग हैं जो प्रत्येक मामले में सीबीआई जांच का आदेश दे रहे हैं। यह न्यायपालिका का केवल एक प्रतिशत है। उन्होंने कहा था कि अगर आपको लगता है कि सच बोलने के लिए आप मेरे खिलाफ कार्रवाई करोगे तो मैं हजार बार सच बोलूंगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...