1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : सातवें चरण में डेढ़ बजे तक 55.12 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : सातवें चरण में डेढ़ बजे तक 55.12 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 34 सीटों के लिए सोमवार को मतदान जारी है। इसी बीच अपराह्न डेढ़ बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच 55.12 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस चरण में 34 सीटों पर 268 उम्मीदवार मैदान में हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में 34 सीटों के लिए सोमवार को मतदान जारी है। इसी बीच अपराह्न डेढ़ बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच 55.12 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस चरण में 34 सीटों पर 268 उम्मीदवार मैदान में हैं।

पढ़ें :- Pegasus case: टीएमसी सांसद बोले-पेगासस मामले पर हो खुली चर्चा, वरना...

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हुई है। शाम साढ़े छह बजे तक मतदान होगा। आसनसोल दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल ने आरोप लगाया कि बक्तारनगर हाई स्कूल के मतदान केन्द्र में तृणमूल कांग्रेस के एक पोलिंग एजेंट ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो छपी टोपी पहन रखी थी। आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सायोनी घोष ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मतदान बूथ पर मतदान रोकने की कोशिश की।

तृणमूल कांग्रेस सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भवानी पुर में वोट डालने के बाद दावा किया कि तृणमूल चुनावों के बाद लगातार तीसरी बार दो तिहाई बहुमत से राज्य में सरकार बनायेगी। राज्य में सातवें चरण के मतदान शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में घर से बाहर निकल कर मतदान करने का आग्रह किया है। आज सुबह एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि बंगाल में आज सातवें चरण को मतदान हो रहा है। मेरा मतदाताओं से कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए मतदान करने का आग्रह है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...