1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, अब 10 लाख रुपये तक का…

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, अब 10 लाख रुपये तक का…

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए छात्र साधारण वार्षिक ब्याज दर पर अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले पायेंगे। ममता बनर्जी के इस फैसले से छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने छात्रों को बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को सीएम ममता बनर्जी ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इस क्रेडिट कार्ड के जरिए छात्र साधारण वार्षिक ब्याज दर पर अधिकतम 10 लाख रुपये तक का लोन ले पायेंगे। ममता बनर्जी के इस फैसले से छात्रों को बड़ी राहत मिलेगी।

पढ़ें :- ममता बनर्जी का यू-टर्न : PM Modi का किया बचाव, उनके पक्ष में दिया बड़ा बयान

सीएम ममतन बनर्जी ने इस योजना को ऐलान करते हुए कहा कि, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि पश्चिम बंगाल में आज छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया गया। युवाओं का आत्मनिर्भर बनाने के लिए साधारण वार्षिक ब्याज दर पर इस योजना के तहत 10 लाख तक का लोन दिया जाएगा।

उधर, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद भड़की हिंसा की घटनाओं की जांच के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की तरफ से गठित समिति ने बुधवार को एक अंतरिम रिपोर्ट सौंप दी.।एनएचआरसी कमेटी ने सीलबंद लिफाफों में अपनी पहली अंतरिम रिपोर्ट कोर्ट में पेश की है।

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी का बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप, कहा-13 सितंबर की रैली में बंगाल के बाहर से बमों से लैस गुंडों को लेकर आई थी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...