1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम बंगाल : प्रणब दा की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी का सक्रिय राजनीति से संन्यास, किया- ये बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल : प्रणब दा की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी का सक्रिय राजनीति से संन्यास, किया- ये बड़ा ऐलान

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President of India Pranab Mukherjee) की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी (Sharmistha Mukherjee) ने रविवार को राजनीति से संन्यास का एलान कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल वह कांग्रेस पार्टी में थीं। उनके भाई अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Mukherjee) कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो चुके हैं। यह जानकारी शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर दी है। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Former President of India Pranab Mukherjee) की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी (Sharmistha Mukherjee) ने रविवार को राजनीति से संन्यास का एलान कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल वह कांग्रेस पार्टी में थीं। उनके भाई अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Mukherjee) कुछ समय पहले ही कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल हो चुके हैं। यह जानकारी शर्मिष्ठा ने ट्वीट कर दी है।

पढ़ें :- तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक के यहां पर छापेमारी, चिट फंड स्कैम मामले में हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा कि सक्रिय राजनीति से विदा ले रही हूं, लेकिन कांग्रेस की प्राथमिक सदस्य बनी रहूंगी। कोई अगर देश की सेवा करना चाहता है, तो दूसरे तरीके से भी कर सकता है। उन्होंने कहा कि राजनीति मेरे लिए नहीं है। मैं दूसरे कामों में व्यस्त रहना चाहती हूं। राजनीति, विशेषकर विरोध की राजनीति करने के लिए बहुत भूख की जरूरत होती है। मैंने महसूस किया है कि मुझमें उस तरह की भूख नहीं है, इसलिए सक्रिय राजनीति में मेरे रहने का कोई मतलब नहीं रह गया है।

पढ़ें :- Mamata Banerjee ने बीजेपी को दी खुली चुनौती, कहा कि हिम्मत तो मुझे गिरफ्तार करवाएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...