1. हिन्दी समाचार
  2. पश्चिम बंगाल: सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दो पक्षों में झड़प, दो लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल: सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दो पक्षों में झड़प, दो लोगों की मौत

West Bengal Two Sides Clash During Protests Against Caa Two Dead

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दो गुटों में बुधवार को झड़प हो गई। पुलिस ने बताया कि झड़प के दौरान दो व्यक्तियों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक मुर्शिदाबाद में सीएए को लेकर दो समूहों के बीच बहस शुरू हो गई जो झड़प में बदल गई। अधिकारी ने बताया कि घायलों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

उधर, कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में धरने पर बैठी 60 मुस्लिम महिलाओं ने बुधवार को 23 वें दिन भी अपना प्रदर्शन जारी रखा। इस मैदान को ‘कोलकाता का शाहीन बाग’ कहा जा रहा है। इनमें गृहणियों से लेकर पेशेवर महिलाएं तक शामिल हैं, जिनके वहां से हटने की फिलहाल कोई योजना नहीं दिख रही है।

वहीं भाजपा ने आरोप लगाए हैं कि ये प्रदर्शनकारी भारतीय नहीं, बल्कि घुसपैठिए हैं, जिस पर महिलाओं ने कहा कि हम कई पीढ़ियों से यहां रह रहे हैं, सदियों से हिंदुओं के साथ दुर्गा पूजा समारोहों में भाग लेते आ रहे हैं। बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस के दल नेता अधीर रंजन चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, माकपा नेता मोहम्मद सलीम के अलावा कई दिग्गज में इस स्थल का दौरा कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...