1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. West Bengal : सीएम ममता बनर्जी को कलकत्ता विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने दी जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

West Bengal : सीएम ममता बनर्जी को कलकत्ता विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने दी जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इस आरोप के बाद  पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को कलकत्ता विश्वविद्यालय (Calcutta University) के एक प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीएचडी स्कॉलर तमाल दत्ता (PhD Scholar Tamal Dutta) की शिकायत के आधार पर हरे स्ट्रीट पुलिस थाने (Hare Street Police Station) ने जूलॉजी विभाग के प्रोफेसर अरिंदम भट्टाचार्य (Professor Arindam Bhattacharya, Department of Zoology) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इस आरोप के बाद  पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को कलकत्ता विश्वविद्यालय (Calcutta University) के एक प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पीएचडी स्कॉलर तमाल दत्ता (PhD Scholar Tamal Dutta) की शिकायत के आधार पर हरे स्ट्रीट पुलिस थाने (Hare Street Police Station) ने जूलॉजी विभाग के प्रोफेसर अरिंदम भट्टाचार्य (Professor Arindam Bhattacharya, Department of Zoology) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पढ़ें :- Murder: बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने की वारदात

इन धाराओं में दर्ज की गई FIR

यह जानकारी संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) (Joint Commissioner of Police Crime) मुरलीधर शर्मा ने दी है। उन्होंने कहा कि भट्टाचार्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1बी) (जनता को डराने या डराने की मंशा से), 506 (मृत्यु या गंभीर चोट पहुंचाने की धमकी) और 120बी (आपराधिक साजिश की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

प्रोफेसर को अभी हिरासत में नहीं लिया गया

पुलिस ने कहा कि प्रोफेसर को अभी हिरासत में नहीं लिया गया है। वहीं संपर्क करने पर भट्टाचार्य ने कहा मैंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की। शिकायतकर्ता तृणमूल कांग्रेस का समर्थक है। मैं पुलिस की कार्रवाई का इंतजार कर रहा हूं और उसके बाद ही मैं इस पर कानूनी सलाह लूंगा।

पढ़ें :- West Bengal : टीएमसी विधायक ने जानें किसको दी धमकी, बोले- 'उंगली भी रखी तो कलाई काट लूंगा'

TMC समर्थित प्रोफेसर्स एसोसिएशन ने की भट्टाचार्य के पोस्ट की निंदा 

वहीं टीएमसी समर्थित वेस्ट बंगाल कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी प्रोफेसर्स एसोसिएशन ने भट्टाचार्य के सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा की। बता दें कि इससे पहले अप्रैल 2012 में, जादवपुर विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान के प्रोफेसर अंबिकेश महापात्रा को मुख्यमंत्री को चिढ़ाते हुए एक कार्टून को कथित रूप से फॉरवर्ड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...