वेस्टइंडीज टीम को मिला नया नाम, अब इस नाम से जानी जाएगी यह टीम

Westindies Team Ko Mila Naya Naam Ab Is Naam Se Jani Jayegi Yah Team

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टीम का नाम बदल दिया गया है तो अब आपके लिए भी यह जानना बेहद जरूरी है कि इस टीम को अब किस नए नाम से जाना जाएगा। दरअसल वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की 91वीं सालगिरह के मौके पर बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा कि अब से वेस्टइंडीज की टीम ‘विंडीज’ के नाम से जानी जाएगी। वहीं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के नाम से पहचाने जाने वाले बोर्ड ने भी अपना नाम बदलते हुए क्रिकेट वेस्टइंडीज रख लिया है।



वेस्टइंडीज के क्रिकेट बोर्ड के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने कहा, ”हम खेल को नये स्तर पर ले जाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए हम अपने निवेशकों के साथ काम कर रहे हैं और हमने 2018-2023 के लिए कुछ रणनीति बनाई है, जिसपर हम काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम को क्रिकेट जगत में विंडीज के नाम से भी पहचाना जाता रहा है और अब टीम का आधिकारिक नाम यही रख दिया गया है।



वेस्टइंडीज इस साल चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो गई है और उनकी जगह बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में खेल रही है। पिछले कुछ सालों में वेस्टइंडीज के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है। बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच रिश्ते कुछ अच्छे नहीं हैं और जिसके कारण क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, डैरेन सैमी जैसे बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना पड़ा। इन खिलाड़ियों को बाहर करने का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ा। हालांकि अब बोर्ड का मानना है कि वो खेल को अगले स्तर पर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज टीम का नाम बदल दिया गया है तो अब आपके लिए भी यह जानना बेहद जरूरी है कि इस टीम को अब किस नए नाम से जाना जाएगा। दरअसल वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की 91वीं सालगिरह के मौके पर बोर्ड ने बड़ा बदलाव किया है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा कि अब से वेस्टइंडीज की टीम ‘विंडीज’ के नाम से जानी जाएगी। वहीं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के नाम से पहचाने जाने वाले बोर्ड ने भी अपना…