1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बिहार में क्या टूट गया महागठबंधन? कांग्रेस प्रभारी बोले- बहुत हुआ राजद का साथ

बिहार में क्या टूट गया महागठबंधन? कांग्रेस प्रभारी बोले- बहुत हुआ राजद का साथ

बिहार (Bihar) में विपक्षी दलों का महागठबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया है। बीते कई दिनों से चल रही खींचतान के बाद शुक्रवार की दोपहर कांग्रेस प्रभारी भक्‍त चरण दास (Congress in-charge Bhakt Charan Das)  ने मीडिया में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। आज ही कन्‍हैया, जिग्‍नेश और हार्दिक पटेल को पटना पहुंचना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। बिहार (Bihar) में विपक्षी दलों का महागठबंधन टूटने की कगार पर पहुंच गया है। बीते कई दिनों से चल रही खींचतान के बाद शुक्रवार की दोपहर कांग्रेस प्रभारी भक्‍त चरण दास (Congress in-charge Bhakt Charan Das)  ने मीडिया में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। आज ही कन्‍हैया, जिग्‍नेश और हार्दिक पटेल को पटना पहुंचना है। इसके पहले पटना में पप्‍पू यादव (Pappu Yadav)  से मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रभारी भक्‍त चरण दास (Congress in-charge Bhakt Charan Das) ने कहा कि पार्टी अकेले उपचुनाव लड़ेगी। इस पर पलटवार करते हुए राजद ने कहा कि उन्‍हें जमीनी हकीकत का अंदाजा नहीं है। पिछले दिनों राज्यसभा सांसद मनोज झा (MP Manoj Jha) ने कहा था कि ऐसे ही नेता अपनी पार्टी की लुटिया डुबोते हैं।

पढ़ें :- क्या आजम खान और अखिलेश के बीच मिट गई दूरियां, जानिए कपिल सिब्बल में इसमें भूमिका?

बता दें कि बिहार (Bihar) में कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD)  का गठबंधन पिछले तीन दशक से चला आ रहा है। हालांकि इस बीच एक-दो बार दोनों की राहें अलग होती भी दिखीं, लेकिन फिर दोनों साथ आ गए। इधर, बिहार (Bihar) में दो विधानसभा सीटों (तारापुर व कुशेश्वरस्थान) पर हो रहे उपचुनाव को लेकर दोनों दलों के बीच तल्‍खी बढ़ती गई। राष्‍ट्रीय जनता दल ने दोनों जगहों से अपने प्रत्‍याशी खड़े किए तो कांग्रेस (Congress ) ने भी अपने उम्‍मीदवार मैदान में उतार दिए। इसके बाद दोनों दलों के नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। इस बीच जाप प्रमुख पप्‍पू यादव (Jaap chief Pappu Yadav) ने उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। पटना में उनकी भक्‍तचरण दास (Bhakt Charan Das) से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद भक्‍त चरण दास ने कहा कि पप्पू यादव (Pappu Yadav) के समर्थन से कांग्रेस को चुनाव में मजबूती मिलेगी।

कांग्रेस प्रभारी भक्‍तचरण दास (Bhakt Charan Das)ने राजद पर महागठबंधन को तोडऩे का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भी राजद (RJD)  के साथ कोई सीट साझा नहीं की जाएगी। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। सभी 40 सीटों पर पार्टी के उम्‍मीदवार खड़े किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि ‘हम उपचुनाव जमकर लड़ रहे हैं और अपनी ताकत पर लड़ रहे हैं, हमने गठबंधन नहीं तोड़ा। लेकिन राजद (RJD) ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। इस उपचुनाव में हम ताकत से लड़ रहे हैं और हमारे सभी नेता बिहार पहुंच चुके हैं और जमकर चुनाव प्रचार करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...