अपनी राशि से जानें क्या है आपके भीतर का सबसे बड़ा डर

हर इंसान को किसी ना किसी तरह का डर होता है या फिर उन्हें कुछ वहम होते हैं. आइए राशि के अनुसार जानते हैं, किस राशि वालों को किस तरह का डर करता है परेशान?

मेष राशि- इस राशि के लोगों को डर की समस्या नहीं होती है परन्तु कभी कभी इनको बीमारी को लेकर वहम होता है. वहम से बचने के लिए इनको तेल मसालेदार खाने से और नशे से बचना चाहिए. साथ ही काले रंग से परहेज करना चाहिए.

{ यह भी पढ़ें:- अपनी राशि से जानें क्या है आपकी सबसे बड़ी कमजोरी }

वृष राशि- इस राशि के लोगों को काल्पनिक डर की समस्या हो जाती है परन्तु ये विचारों में स्थिर होते हैं, वहम का सवाल ही नहीं होता. डर को दूर करने के लिए इनको क्रोध कम करना चाहिए इन लोगों को लाल रंग के प्रयोग से बचना चाहिए.

मिथुन राशि- इस राशि में डर और वहम की समस्या आम तौर पर काफी कम होती है. इनको अगर वहम हुआ भी तो उसको बुद्धि से ठीक कर लेते हैं. इनको सिर्फ हनुमान जी की पूजा से ही लाभ हो जाएगा.

{ यह भी पढ़ें:- करनी है मनपसंद लड़की से शादी तो राशियों के अनुसार करें ये उपाय }

कर्क राशि- इस राशि के लोग बहुत सेंसिटिव होते हैं. डर से ज्यादा लोगों और बीमारियों को लेकर वहम होता है. इनको सूर्य को जल अर्पित करने से लाभ होता है. साथ ही इनको काले रंग का प्रयोग कम करना चाहिए.

सिंह राशि- यह राशि बहुत शक्तिशाली और निर्भीक होती है. डर की समस्या यहाँ नहीं होती पर रिश्तों को लेकर कभी कभी वहम हो जाता है. इनको काम के अत्यधिक दबाव से बचना चाहिए. साथ ही हरे रंग का प्रयोग कम करना चाहिए.

कन्या राशि- यह राशि कभी कभी बहुत ज्यादा भ्रमित होती है इसलिए बिना कारण के डर पैदा हो जाता है, वहम कम ही होता है. इनको अपने निर्णयों पर हमेशा ध्यान देना चाहिए. साथ ही लाल रंग के प्रयोग से बचना चाहिए.

तुला राशि- यह राशि काफी हद तक कल्पना से प्रभावित होती है इसलिए यहाँ डर तो रहता ही नहीं लेकिन वहम जरूर रहता है, वो भी खुद को लेकर. इनको नियमित रूप से दोनों समय पूजा उपासना करनी चाहिए. साथ ही पीले रंग के प्रयोग से बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि- यह राशि मन से प्रभावित होती है. जीवन के उतार चढ़ाव और परेशानियों से इन्हें डर लगता है. इनको अपने जल्दी जल्दी परेशान होने की आदत से बचना होगा. खान पान पर ध्यान दें और काले रंग का कम से कम प्रयोग करें .

धनु राशि- यह राशि शक्तिशाली और आध्यात्मिक मानी जाती हैं. इनको डर और वहम की समस्या आम तौर पर बिलकुल नहीं होती. इनको केवल अपने स्वभाव और क्रोध पर नियंत्रण रखना चाहिए.

मकर राशि- यह राशि बहुत ज्यादा वहमी होती है. इन्हें भय की समस्या नहीं होती पर हर व्यक्ति को लेकर वहम होता रहता है. इनको अपनी संगति और मित्रता का ध्यान रखना चाहिए. साथ ही भूरे रंग का प्रयोग कम से कम करना चाहिए.

कुम्भ राशि- यह राशि बहुत ज्यादा कल्पनाशील और भावुक होती है. यहां डर और वहम बहुत जल्दी पैदा हो जाता है. इनको नशे की आदत से बचना चाहिए और सात्विक रहना चाहिए. साथ ही लाल रंग का प्रयोग कम से कम करना चाहिए.

मीन राशि- इनको सामान्य रूप से डर और वहम की समस्या नहीं होती परन्तु एक बार अगर वहम या डर शुरू हो गया तो जल्दी इनका पीछा नहीं छोड़ता है. इनको सप्ताह में एक बार उपवास जरूर रखना चाहिए, साथ ही दूध का सेवन जरूर करना चाहिए. इनको हरे रंग के प्रयोग से बचाव करना चाहिए.

Loading...