1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय टीम से हमें क्या सीखना चाहिए, छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बताई ये अहम बातें…

भारतीय टीम से हमें क्या सीखना चाहिए, छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बताई ये अहम बातें…

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए असम के तेजपुर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारतीय टीम से तीन बातें सीख सकते हैं। पहली बात की युवा अपने काबिलियत पर विश्वास रखें। पॉजिटिव सोचें और बचने की बजाय मुश्किल जीत की तरफ जाएं।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार

ऑस्ट्रेलिया में हमारी इतनी बुरी हार के बाद हमने जिस प्रकार वापसी की उससे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, चोट लगने के बाद भी हमारे खिलाड़ी मैच बचाने के लिए मैदान पर डटे रहे। हमारे युवा खिलाड़ियों ने चुनौतियों का सामना किया। नए विकल्प के साथ टीम ने जिस प्रकार सामंजस्य बिठाया वो काबिले-तारीफ है। अनुभव कम था लेकिन हौंसला बुलंद था।

उन्हें मौका मिला और उन्होंने इतिहास रच दिया। पहले टेस्ट में मिली हार के बाद टीम ने शानदार वापसी की। जबकि कोहली पैटरनिटी लीव पर जा चुके थे। भारतीय टीम की कप्तानी इस दौरान आजिंक्य रहाणे ने की। मेलर्बन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा कर सीरीज बराबर कर दी।

सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया। ब्रिसबेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने कंगारूओं को 8 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से कब्जा ली। सीरीज के तीसरे मैच तक आते आते भारतीय टीम के 9 खिलाड़ी चोटिल हो चुके थे। 7 तो सीरीज से बाहर भी हो गए। चौथे टेस्ट के लिए प्ल्ेइंग इलेवन के सिलेक्शन में भी मुश्किलें आ रही थी।

 

पढ़ें :- Aman Mani Tripathi Jeevan Parichay : पिता के पद चिन्हों पर चल अमन मणि त्रिपाठी 17 वीं विधान सभा में पहली बार बने विधायक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...