1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना की दूसरी लहर के बीच क्या बंद हो जाएंगी ट्रेनें? रेलवे ने दिया बड़ा बयान

कोरोना की दूसरी लहर के बीच क्या बंद हो जाएंगी ट्रेनें? रेलवे ने दिया बड़ा बयान

कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दिया है। कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

पढ़ें :- Blast In Raipur Railway Rtation: रायपुर स्टेशन ट्रेन में बड़ा ब्लास्ट, CRPF के 6 जवान घायल

ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या देश में ट्रेनों के बंद होने का सिलसिला फिर से शुरू हो सकता है? इसे लेकर रेलवे बोर्ड ने एक बयान जारी किया है। मध्य रेलवे ने ट्वीट कर कहा कि ‘यात्री कृपया ध्यान दें ‘पैनिक न हो, ट्रेनें चलती रहेंगी’। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित एवं स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी।

पढ़ें :- Indian Railways: गुटखे के दाग साफ करने के लिए रेलवे सालाना खर्च करता है 1200 करोड़ रुपये?

रेलवे बोर्ड ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, लगातार समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। लोगों को यह भी स्पष्ट किया जाता है कि लंबी दूरी की घोषित नियमित व स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी। इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड-19 के नियमों व मानदंडों के पालन हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है।

रेलवे ने कहा  कि यात्री पैनिक न हों और स्टेशनों की ओर भीड न करें, केवल 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे। रेलवे वेटिंग लिस्ट पर लगातार निगाह रखे हुए हैं। जैसी आवश्कता होगी उस हिसाब से अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से महाराष्ट्र में सख्त पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। टोटल लॉकडाउन की आशंका में लोग एक बार फिर अपना सामान उठाकर अपने गांव की ओर वापस निकल पड़े हैं। ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। लोगों में पैनिक बाइंग देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करके लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।

मुंबई में प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर लगी रोक

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इसका व्यापक प्रसार देखा जा रहा है। इसे देखते हुए कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है। जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है। उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने यह जानकारी दी है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Rate: फिर लगी पेट्रोल-डीजल के दामो में आग, 11 दिनों में इतना महंगा हुआ पेट्रोल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...