अब सोशल मीडिया से तय होगा आपको लोन मिलेगा या नहीं

What You Do On Social Media Could Decide Your Next Loan

नई दिल्ली: अभी तक आप सोशल मीडिया के जरिए केवल दोस्त ही बनाते थे लेकिन अब आपको सोशल मीडिया दोस्तों के साथ-साथ लोन दिलाने में मदद करेगी। लेकिन इसके लिए कुछ शर्ते हैं। शर्ते यह है कि आपका व्यवहार कैसा है। अब आपका व्यवहार तय करेगा कि आपको पर्सनल लोन पर 30% ब्याज देना होगा या 9% ब्याज देना होगा।




इंस्टापैसा, गोपेसेंस, फेयरसेंट, कैशकेयर और वोटफॉरकैश जैसी नए समय की ऑनलाइन लोन देने वाली संस्थाएं और क्रेडिटमंत्री व बैंकबाजार.कॉम जैसे क्रेडिट मार्केटप्लेस लोन लेने वाले ग्राहकों की जानकारी के लिए केवल पेस्लिप या बैंक स्टेटमेंट तक सीमित नहीं हैं बल्कि यह आपके फोन लोकेशन डेटा, एसएमस और सोशल मीडिया पर आपके व्यवहार पर भी पैनी नजर बनाए रखती हैं। इनके पर्सनैलिटी स्कोर के आधार पर ही लोन लेने वाले की विश्वसनीयता को जांचा जाएगा।

आस्था सिंह की रिपोर्ट

नई दिल्ली: अभी तक आप सोशल मीडिया के जरिए केवल दोस्त ही बनाते थे लेकिन अब आपको सोशल मीडिया दोस्तों के साथ-साथ लोन दिलाने में मदद करेगी। लेकिन इसके लिए कुछ शर्ते हैं। शर्ते यह है कि आपका व्यवहार कैसा है। अब आपका व्यवहार तय करेगा कि आपको पर्सनल लोन पर 30% ब्याज देना होगा या 9% ब्याज देना होगा। इंस्टापैसा, गोपेसेंस, फेयरसेंट, कैशकेयर और वोटफॉरकैश जैसी नए समय की ऑनलाइन लोन देने वाली संस्थाएं और क्रेडिटमंत्री व बैंकबाजार.कॉम जैसे…