WhatsApp नहीं चलेगा अब, होना चाहिए ये स्मार्टफोन

WhatsApp
WhatsApp नहीं चलेगा अब, होना चाहिए ये स्मार्टफोन

नई दिल्ली। WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मेसेजिंग ऐप में से एक है। यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए WhatsApp नए-नए फीचर ला रहा है। हालांकि, WhatsApp के कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है। 31 दिसंबर 2019 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। यानी, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp काम नहीं करेगा।

Whatsaap Nahi Chalega Ab Hona Chahiye Ye Smartphone :

31 दिसंबर के बाद विंडोज फोन में नहीं चलेगा WhatsApp यदि आप अभी भी विंडोज फोन में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। व्हाट्सऐप ने घोषणा कर दी है कि इस साल के अंत तक सभी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर 2019 के बाद किसी भी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप काम नहीं करेगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने नोकिया सैंबियन एस60 में 30 जून 2017, ब्लैकबेरी ओएस और ब्लैकबेरी 10 में 31 दिसंबर 2017, नोकिया एस40 में 31 दिसंबर 2018 के बाद सपोर्ट बंद कर दिया है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि इन फोन में सपोर्ट बंद होने के बाद व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। आप सपोर्ट बंद होने के बाद भी व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन यदि कोई बग आता है तो कंपनी उसके लिए फिक्स करने के लिए अपडेट जारी नहीं करेगा। साथ ही आपको कोई भी नया अपडेट नहीं मिलेगा।

नई दिल्ली। WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मेसेजिंग ऐप में से एक है। यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए WhatsApp नए-नए फीचर ला रहा है। हालांकि, WhatsApp के कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है। 31 दिसंबर 2019 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा। यानी, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp काम नहीं करेगा। 31 दिसंबर के बाद विंडोज फोन में नहीं चलेगा WhatsApp यदि आप अभी भी विंडोज फोन में WhatsApp इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। व्हाट्सऐप ने घोषणा कर दी है कि इस साल के अंत तक सभी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर 2019 के बाद किसी भी विंडोज फोन में व्हाट्सऐप काम नहीं करेगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने नोकिया सैंबियन एस60 में 30 जून 2017, ब्लैकबेरी ओएस और ब्लैकबेरी 10 में 31 दिसंबर 2017, नोकिया एस40 में 31 दिसंबर 2018 के बाद सपोर्ट बंद कर दिया है। हालांकि ऐसा नहीं है कि इन फोन में सपोर्ट बंद होने के बाद व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। आप सपोर्ट बंद होने के बाद भी व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर पाएंगे लेकिन यदि कोई बग आता है तो कंपनी उसके लिए फिक्स करने के लिए अपडेट जारी नहीं करेगा। साथ ही आपको कोई भी नया अपडेट नहीं मिलेगा।