व्हाट्सऐप बिजनेस टूल की शुरुआत करेगी कंपनी, ये होंगे खास फीचर

whatsapp

Whatsapp Business Tool

नई दिल्ली। WhatsApp(व्हाट्सऐप ) इन दिनों अपने एक नये अपडेट पर काम कर रहा है। जल्द ही व्हाट्सऐप अपना बिजनेस टूल शुरू करने जा रहा है। इस नए फीचर में छोटे-बड़े बिज़नेस से जुड़ना आसान होगा। WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर अब इस बात का ऐलान कर दिया है कि व्हाट्सऐप नए फीचर ‘बिजनेस’ की टेस्टिंग करेगा।

कंपनी का कहना है, व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप पर चलने वाले नए टूल की टेस्टिंग कर रहा है। इसे छोटी से छोटी और बड़ी कंपनियों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सऐप इस टूल के जरिए अब पैसा कमाना चाहता है, क्योंकि कुछ समय के लिए व्हाट्सऐप ने यूजर्स से पैसा लेना शुरू किया था।

ऐसा होगा बिजनेस अकाउंट-

बिज़नेस एकाउंट्स को व्हाट्सऐप वेरीफाई कर देगा। इसके लिए कांटेक्ट सूची में नाम के आगे हरे रंग का एक टिक मार्क लगा हुआ नजर आएगा। इस निशान का मतलब है कि व्हाट्सऐप ने इस बात की पुष्टि कर दी है की ये कांटेक्ट बिज़नेस अकाउंट है। बिज़नेस अकाउंट से बात करते वक़्त चैट के मेसेजेस का रंग पीला होगा। बिज़नेस एकाउंट्स के मेसेजेस को चैट से डिलीट करने का कोई तरीका नहीं होगा।

इस फीचर से कस्टमर्स को सीधे तौर पर कई फायदे होंगे। अगर कंपनियां व्हाट्सऐप के जरिए कस्टमर सपोर्ट देना चाहें तो दे सकती हैं। ऐसे में व्हाट्सऐप पर ही आप शिकायत भी कर सकेंगे।

नई दिल्ली। WhatsApp(व्हाट्सऐप ) इन दिनों अपने एक नये अपडेट पर काम कर रहा है। जल्द ही व्हाट्सऐप अपना बिजनेस टूल शुरू करने जा रहा है। इस नए फीचर में छोटे-बड़े बिज़नेस से जुड़ना आसान होगा। WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर अब इस बात का ऐलान कर दिया है कि व्हाट्सऐप नए फीचर 'बिजनेस' की टेस्टिंग करेगा। कंपनी का कहना है, व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप पर चलने वाले नए टूल की टेस्टिंग कर रहा है। इसे छोटी से छोटी और बड़ी…