1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp कंपनी ने कर डाला ये बड़ा काम, यूजर्स को दी ये बड़ी खुशखबरी

WhatsApp कंपनी ने कर डाला ये बड़ा काम, यूजर्स को दी ये बड़ी खुशखबरी

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Whatsapp Company Did This Big Job Gave This Great News To Users

नई दिल्ली: WhatsApp ने गुरुवार को ऐलान किया कि निजी और सुरक्षित वन-टू-वन वॉइस और वीडियो कॉल अब विंडोज और एप्पल मैक डिवाइसों के लिए डेस्कटॉप ऐप पर भी मिलेगा।आपको बता दें, डेस्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोट्र्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों के लिए मूल रूप से काम करें। WhatsApp ने अपने बयान में कहा कि यह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक रिसाइजेबल स्टैंडअलोन विंडो में दिखाई देता है और हमेशा टॉप पर रहता है ताकि आप कभी भी ओपन विंडोज में अपने वीडियो चैट को ब्राउजर टैब या स्टैक में न खोलें।

पढ़ें :- बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को शट डाउन, लोडिंग स्क्रीन की समस्याओं जैसे मुद्दों को ठीक करने के लिए प्राप्त हुआ पैच

कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि पिछले वर्ष और अक्सर लंबी बातचीत के लिए व्हाट्सएप पर एक दूसरे को कॉल करने वाले लोगों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। स्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिए कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोर्ट्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों में काम करे।

कंपनी ने बयान में कहा कि WhatsApp पर वॉयस और वीडियो कॉल एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं, इसलिए WhatsApp इन्हें सुन या देख नहीं सकता, चाहे आप अपने फोन या अपने कंप्यूटर से कॉल करें। WhatsApp ने कहा कि वह भविष्य में ग्रुप की वॉइस और वीडियो कॉल को शामिल करने के लिए इस सुविधा का विस्तार करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...