दुनिया भर में एक घंटे बंद रहा वाट्सएप, जानें क्या थी वजह

whatsapp

नई दिल्ली। भारत समेत दुनिया भर में मैसेजिंग एप वाट्सएप ने शुक्रवार को एकाएक काम करना बंद कर दिया था, जो थोड़ी देर की गड़बड़ी के बाद ठीक हो गया। इस दौरान लोगों के ना सिर्फ मैसेज भेजने में बल्कि एप में लॉग इन करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा था। फेसबुक के स्वामित्व वाली वाट्सएप के 60 फीसदी यूजर्स को यह परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि अब यह ठीक हो चुकी है और यूजर्स पहले की तरह संदेशों का आदान प्रदान कर रहे हैं।

Whatsapp Down For One Hour Around The World :

कई यूजर्स ने अपनी परेशानी बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर हैस वाट्सएपडाउन ट्रेंड करने लगा। भारत में भी वाट्सएप में गड़बड़ी आई, जिससे लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों से जुड़ने में परेशानी हुई। इस साल मई में भी दुनिया भर में कई घंटों के लिए वाट्सएप में गड़बड़ी सामने आई थी।

वाट्सएप के दुनिया भर में 1.3 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं और भारत में यह आंकड़ा 20 करोड़ से अधिक का है।

नई दिल्ली। भारत समेत दुनिया भर में मैसेजिंग एप वाट्सएप ने शुक्रवार को एकाएक काम करना बंद कर दिया था, जो थोड़ी देर की गड़बड़ी के बाद ठीक हो गया। इस दौरान लोगों के ना सिर्फ मैसेज भेजने में बल्कि एप में लॉग इन करने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा था। फेसबुक के स्वामित्व वाली वाट्सएप के 60 फीसदी यूजर्स को यह परेशानी झेलनी पड़ी। हालांकि अब यह ठीक हो चुकी है और यूजर्स पहले की तरह संदेशों का आदान प्रदान कर रहे हैं।कई यूजर्स ने अपनी परेशानी बताने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर हैस वाट्सएपडाउन ट्रेंड करने लगा। भारत में भी वाट्सएप में गड़बड़ी आई, जिससे लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों से जुड़ने में परेशानी हुई। इस साल मई में भी दुनिया भर में कई घंटों के लिए वाट्सएप में गड़बड़ी सामने आई थी।वाट्सएप के दुनिया भर में 1.3 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं और भारत में यह आंकड़ा 20 करोड़ से अधिक का है।