WhatsApp के इस फीचर से बढ़ जाएगी सिक्यॉरिटी, जल्द हो रहा लांच

whatsapp-update
WhatsApp के इस फीचर से बढ़ जाएगी सिक्यॉरिटी, जल्द हो रहा लांच

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप(WhatsApp) जल्द ही एक खास फीचर को अपडेट करने जा रहा है। इस फीचर में आपके Fingerprint (उंगली के निशान) का ऑप्शन दिया जाएगा। जिसके बाद कोई दूसरा आपके व्हाट्सऐप को खोल नहीं सकेगा। व्हाट्सऐप के नए फीचर पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐंड्रॉयड यूजर्स को जल्द नया फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन ऑप्शन मिलने वाला है, जो कि इसकी सिक्यॉरिटी को बढ़ा देंगे।

Whatsapp Fingerprint Authentication For Android :

रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp में एक नया सेक्शन होगा, जिसमें फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन फीचर एनेबल करने का विकल्प होगा। यह फीचर बिलकुल iOS की तरह काम करेगा और ऐपल के ऑपरेटिंग सिस्टम में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

बताते चलें कि व्हाट्सऐप ने iPhone यूजर्स के लिए फेस आईडी और टच आईडी का फीचर तैयार कर लिया है। हालांकि इसे स्टेबल अपडेट में नहीं दिया गया है। इसके बाद कंपनी अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ऑथेन्टिकेशन फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत फिंगरप्रिंट का यूज होगा।

WhatsApp ने पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को जारी किया था। इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देखा जा सकेगा। एंड्रॉयड यूजर के बाद व्हाट्सऐप वेब यूज़र के लिए भी पिक्चर इन पिक्चर मोड को पिछले महीने रोलआउट किया गया था।

नई दिल्ली। व्हाट्सऐप(WhatsApp) जल्द ही एक खास फीचर को अपडेट करने जा रहा है। इस फीचर में आपके Fingerprint (उंगली के निशान) का ऑप्शन दिया जाएगा। जिसके बाद कोई दूसरा आपके व्हाट्सऐप को खोल नहीं सकेगा। व्हाट्सऐप के नए फीचर पर नजर रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐंड्रॉयड यूजर्स को जल्द नया फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन ऑप्शन मिलने वाला है, जो कि इसकी सिक्यॉरिटी को बढ़ा देंगे।रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp में एक नया सेक्शन होगा, जिसमें फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन फीचर एनेबल करने का विकल्प होगा। यह फीचर बिलकुल iOS की तरह काम करेगा और ऐपल के ऑपरेटिंग सिस्टम में भी उपलब्ध कराया जाएगा।बताते चलें कि व्हाट्सऐप ने iPhone यूजर्स के लिए फेस आईडी और टच आईडी का फीचर तैयार कर लिया है। हालांकि इसे स्टेबल अपडेट में नहीं दिया गया है। इसके बाद कंपनी अब एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ऑथेन्टिकेशन फीचर पर काम कर रही है जिसके तहत फिंगरप्रिंट का यूज होगा।WhatsApp ने पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को जारी किया था। इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होगी जिसमें Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देखा जा सकेगा। एंड्रॉयड यूजर के बाद व्हाट्सऐप वेब यूज़र के लिए भी पिक्चर इन पिक्चर मोड को पिछले महीने रोलआउट किया गया था।