इंतजार खत्म, WhatsApp में आया ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर

इंतजार खत्म, WhatsApp में आया ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर
इंतजार खत्म, WhatsApp में आया ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर

Whatsapp Group Video Call Now Available On Android And Ios

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग का फीचर जारी कर दिया। डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था। ग्रुप कॉलिंग वीडियो के लिए ही नहीं, बल्कि ऑडियो के लिए भी है।

वॉट्सऐप के मुताबिक वीडियो कॉलिंग का ये फीचर लाइव कर दिया गया है खास बात यह है कि नया फीचर सभी के लिए जारी हो गया है सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए नहीं। वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग में चार यूजर्स एक साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। व्हाट्सएप के इस फीचर से इमो जैसे वीडियो कॉलिंग एप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

वॉट्सऐप ग्रुप वीडियो कॉलिंग की शुरुआत करने के लिए यूजर को सबसे पहले एक को कॉल लगाना होगा इसके बाद आप दो लोगों को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर के बाद दूसरे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जैसे स्काइप को टक्कर मिलने की उम्मीद है। वॉट्सऐप का यूजरबेस बड़ा है और दुनिया भर में इसके 1.5 बिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं।

वॉट्सऐप ने 2014 में वॉयस कॉलिंग का फीचर जोड़ा था। इसके बाद 2016 में वीडियो कॉलिंग शुरू की थी। कंपनी का दावा है कि उसके यूजर एक दिन में दो अरब मिनट की कॉलिंग करते हैं।

गौरतलब है कि फेसबुक की ही कंपनी इंस्टाग्राम ने वीडियो कॉलिंग का फीचर हाल ही में दिया है। कुल मिला कर फेसबुक, मैसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम इन सभी फेसबुक के प्लेटफॉर्म पर अब वीडियो कॉलिंग की शुरुआत हो चुकी है। अगर आपके वॉट्सऐप में ये फीचर नहीं आया है तो ऐप स्टोर या प्ले स्टोर से ऐप अपडेट कर सकते हैं।

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग का फीचर जारी कर दिया। डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में कंपनी ने इसका ऐलान किया था। ग्रुप कॉलिंग वीडियो के लिए ही नहीं, बल्कि ऑडियो के लिए भी है। वॉट्सऐप के मुताबिक वीडियो कॉलिंग का ये फीचर लाइव कर दिया गया है खास बात यह है कि नया फीचर सभी के लिए जारी हो गया है सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए नहीं। वॉट्सऐप…