WhatsApp इस्तेमाल करने का बदलने वाला है अंदाज, जुड़ने वाले हैं ये नए फीचर्स

WhatsApp
WhatsApp इस्तेमाल करने का बदलने वाला है अंदाज, जुड़ने वाले हैं ये नए फीचर्स

नई दिल्ली। WhatsApp यूजर्स के लिए इसके इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। इस ऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इनमें से कई फीचर्स ऐसे हैं जिसका इंतजार यूजर्स को काफी समय से है। जैसे कि डार्क मोड, क्विक एडिट,म्यूट स्टेटस फीचर जैसे कई ऐसे फीचर्स हैं जिसकी डिमांड कई यूजर्स काफी समय से कर रहे थे। यूजर्स की डिमांड पर ये सभी फीचर्स जल्द ही WhatsApp के लिए रोल आउट किया जाने वाला है। हम आपको व्हाट्सएप के ऐसे फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जो यूजर्स को जल्द मिलने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर्स के बारे में…

Whatsapp Is Going To Change Using Style These New Features Are About To Be Added :

डिसअपियरिंग मेसेज

उपभोक्ता नए फीचर से मैसेज को रखने और डिलीट करने के समय को 5 सेकेंड से लेकर 1 घंटे के बीच रख सकेंगे। फिलहाल, व्हाट्सएप ने इस आगामी फीचर को टेस्टिंग जोन में रखा है। व्हाट्सएप ग्रुप वाले यूजर्स सबसे पहले इसका उपयोग कर पाएंगे। जैसे ही उपभोक्ता इस फीचर को एक्टिवेट करेंगे, तो भेजे गए मैसेज समय सीमा के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। इसके अलावा गायब हुए मैसेज को दोबारा रिकवर नहीं किया जा सकेगा। वहीं, एप ने इस फीचर को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Quick Edit Media

इस फीचर पर WhatsApp कई दिनों से काम कर रहा है। इस फीचर के जुड़ जाने से आपकी चैटिंग एक्सपीरियंस इंप्रूव हो जाएगी। इस नए फीचर के जुड़ जाने से आप रिसीव किए गए या सेंड किए गए मीडिया फाइल को चैट के अंदर से ही एडिट कर सकेंगे। इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में स्पॉड किया गया है।

म्यूट स्टेटस फीचर

यूजर्स जिन कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस नहीं देखना चाहते हैं, वे इस फीचर से उनके स्टेटस को म्यूट कर सकेंगे। इसके साथ ही हाइड भी कर पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही म्यूट फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट करेगा। इसके अलावा यूजर्स के लिए स्टेटस हाइड बटन भी उपलब्ध होगा।

डार्क मोड

एंड्रॉयड और आईफोन डिवाइस के व्हाट्सएप में जल्द ही डार्क मोड आने वाला है। इसके लिए व्हाट्सएप काफी पहले से काम कर रहा है। डार्क मोड आने के बाद और उसे ऑन कर देने के बाद रात में स्क्रीन का बैकग्राउंड अपने-आप ब्लैक हो जाएगा।

 

नई दिल्ली। WhatsApp यूजर्स के लिए इसके इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। इस ऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं। इनमें से कई फीचर्स ऐसे हैं जिसका इंतजार यूजर्स को काफी समय से है। जैसे कि डार्क मोड, क्विक एडिट,म्यूट स्टेटस फीचर जैसे कई ऐसे फीचर्स हैं जिसकी डिमांड कई यूजर्स काफी समय से कर रहे थे। यूजर्स की डिमांड पर ये सभी फीचर्स जल्द ही WhatsApp के लिए रोल आउट किया जाने वाला है। हम आपको व्हाट्सएप के ऐसे फीचर्स की जानकारी देने जा रहे हैं, जो यूजर्स को जल्द मिलने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर्स के बारे में... डिसअपियरिंग मेसेज उपभोक्ता नए फीचर से मैसेज को रखने और डिलीट करने के समय को 5 सेकेंड से लेकर 1 घंटे के बीच रख सकेंगे। फिलहाल, व्हाट्सएप ने इस आगामी फीचर को टेस्टिंग जोन में रखा है। व्हाट्सएप ग्रुप वाले यूजर्स सबसे पहले इसका उपयोग कर पाएंगे। जैसे ही उपभोक्ता इस फीचर को एक्टिवेट करेंगे, तो भेजे गए मैसेज समय सीमा के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। इसके अलावा गायब हुए मैसेज को दोबारा रिकवर नहीं किया जा सकेगा। वहीं, एप ने इस फीचर को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। Quick Edit Media इस फीचर पर WhatsApp कई दिनों से काम कर रहा है। इस फीचर के जुड़ जाने से आपकी चैटिंग एक्सपीरियंस इंप्रूव हो जाएगी। इस नए फीचर के जुड़ जाने से आप रिसीव किए गए या सेंड किए गए मीडिया फाइल को चैट के अंदर से ही एडिट कर सकेंगे। इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में स्पॉड किया गया है। म्यूट स्टेटस फीचर यूजर्स जिन कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस नहीं देखना चाहते हैं, वे इस फीचर से उनके स्टेटस को म्यूट कर सकेंगे। इसके साथ ही हाइड भी कर पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही म्यूट फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट करेगा। इसके अलावा यूजर्स के लिए स्टेटस हाइड बटन भी उपलब्ध होगा। डार्क मोड एंड्रॉयड और आईफोन डिवाइस के व्हाट्सएप में जल्द ही डार्क मोड आने वाला है। इसके लिए व्हाट्सएप काफी पहले से काम कर रहा है। डार्क मोड आने के बाद और उसे ऑन कर देने के बाद रात में स्क्रीन का बैकग्राउंड अपने-आप ब्लैक हो जाएगा।