1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. WhatsApp अपने Stickers फीचर में कर रहा है कुछ बदलाव, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

WhatsApp अपने Stickers फीचर में कर रहा है कुछ बदलाव, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। WhatsApp अपने Stickers फीचर में कुछ बदलाव करने जा रहा है। Stickers फीचर को वॉट्सऐप ने 2018 में लॉन्च किया था। और तब से लेकर आज तक इसमें कोई बदलाव दे खने को नहीं मिले हैं। आपको बता दें कि कंपनी इसमें कई प्रकार के नए—नए स्टिकर पैक जोड़ती रहती है। हांल ही में इसमें एनिमेटेड स्टिकर भी पेश किया गया है। और अब लोग टेक्स्ट भेजने की बजाय स्टिकर्स के जरिए अपने इमोशंस ज़ाहिर करते हैं। स्टिकर्स ने चैटिंग का मजा तो बढ़ाया है, लेकिन कई बार इसमें यूज़र्स को एक समस्या का भी सामना करना पड़ता है।

चैटिंग करने के दौरान अगर आप कोई खास तरह का स्टिकर भेजना चहते हैं तो फिलहाल आप इसमें सचै नहीं कर सकते हैं। लेकिन इस समस्या को सुलझाने के लिए वॉट्सऐप काफी समय से काम कर रहा है। और WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है। मिली जानकारी के मुताबिक अब वॉट्सऐप के स्टिकर पैनल के अंदर सर्च फीचर लाया जाएगा।

इसके अलावा WABetaInfo ने ये भी बताया कि वॉट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में 2.20.198.5 वर्जन सब्मिट किया है, जिसमें वॉट्सऐप स्टिकर के लिए ‘Tabs’ भी मिलेंगे। टैब के ज़रिए अलग-अलग इमोशन के स्टिकर अलग-अलग टैब में मिल जाएंगे, जैसा कि अभी ईमोजी के साथ होता है। उदाहरण के तौर पर Stickers के लिए ‘Love’, ‘Greetings’, ‘Happy’, ‘Sad’ का टैब मिलेगा, जिसमें कैटेगरी के हिसाब से स्टिकर मौजूद होंगे।

WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें स्टिकर पैक के सेक्शन में नीचे की ओर ‘Search’ का बटन दिख रहा है। फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे इस फीचर ये यूज़र्स को स्टिकर्स में से कोई खास स्टिकर सर्च करने में मदद मिलेगी, और ये फीचर कैसे काम करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कि ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज में है, यानी कि अभी वॉट्सऐप इस फीचर पर काम कर रहा है, और आने वाले समय में इस फीचर को इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...