Whatsapp बना रहा नया डेस्कटॉप वर्जन, बिना Mobile के करेगा काम

WhatsApp में आया नया Update, खुद से डिलीट हो जाएंगे मेसेज
WhatsApp में आया नया Update, खुद से डिलीट हो जाएंगे मेसेज

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप अपने एप के डेस्कटॉप वर्जन पे काम कर रही है, ताकि अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट करे बिना यूजर्स मैसेजिंग एप का इस्तेमाल अपने पीसी पर कर सकें। एप के वेब वर्जन को 2015 में व्हाट्सएप ने लॉन्च किया था। इसके जरिए कंप्यूटर पर चैट को मॉनिटर किया जा सकता है, लेकिन इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को पहले अपने फोन को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ना पड़ता है।

Whatsapp Is New Desktop Version Without Mobile Will Work :

दरअसल इसकी जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है। ट्वीट में लिखा गया है कि WhatsApp एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (यूडब्ल्यूपी) ऐप विकसित कर सकती है। साथ ही कंपनी एक नए मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रही है, जो आपके फोन के बंद होने पर भी काम करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा व्हाट्सएप मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स एक ही वक्त में कई डिवाइस के माध्यम से अपनी चैट और प्रोफाइल में ऐक्सेस कर सकेंगे।

इसी साल शुरू हो सकती है पेमेंट सेवा

व्हाट्सएप इस साल के अंत तक भारत में अपनी पेमेंट सेवा शुरू कर सकता है। व्हाट्सएप के ग्लोबल हेड Will Cathcart ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी। फिलहाल देश में व्हाट्सएप के 40 करोड़ यूजर्स हैं। कंपनी पिछले साल से तकरीबन 10 लाख यूजर्स के साथ पेमेंट सेवा का परीक्षण कर रही है। Will Cathcart ने कहा कि, कंपनी पैसों के ट्रांसफर को मैसेज भेजने की तरह आसान बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर इस सेवा ने ठीक से काम किया तो यह देश में वित्तीय समावेश को बढ़ावा देने में मदद करेगी। यह सेवा देश की तेजी से बढ़ती डिजिटल इकोनॉमी में लोगों को सुविधा पहुंचाएगी। व्हाट्सएप के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हैं। कंपनी अन्य देशों में भी इस सुविधा को लॉन्च करने के दिशा में काम कर रही है।

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप अपने एप के डेस्कटॉप वर्जन पे काम कर रही है, ताकि अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट करे बिना यूजर्स मैसेजिंग एप का इस्तेमाल अपने पीसी पर कर सकें। एप के वेब वर्जन को 2015 में व्हाट्सएप ने लॉन्च किया था। इसके जरिए कंप्यूटर पर चैट को मॉनिटर किया जा सकता है, लेकिन इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को पहले अपने फोन को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ना पड़ता है। दरअसल इसकी जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है। ट्वीट में लिखा गया है कि WhatsApp एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (यूडब्ल्यूपी) ऐप विकसित कर सकती है। साथ ही कंपनी एक नए मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रही है, जो आपके फोन के बंद होने पर भी काम करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा व्हाट्सएप मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स एक ही वक्त में कई डिवाइस के माध्यम से अपनी चैट और प्रोफाइल में ऐक्सेस कर सकेंगे। इसी साल शुरू हो सकती है पेमेंट सेवा व्हाट्सएप इस साल के अंत तक भारत में अपनी पेमेंट सेवा शुरू कर सकता है। व्हाट्सएप के ग्लोबल हेड Will Cathcart ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी। फिलहाल देश में व्हाट्सएप के 40 करोड़ यूजर्स हैं। कंपनी पिछले साल से तकरीबन 10 लाख यूजर्स के साथ पेमेंट सेवा का परीक्षण कर रही है। Will Cathcart ने कहा कि, कंपनी पैसों के ट्रांसफर को मैसेज भेजने की तरह आसान बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि अगर इस सेवा ने ठीक से काम किया तो यह देश में वित्तीय समावेश को बढ़ावा देने में मदद करेगी। यह सेवा देश की तेजी से बढ़ती डिजिटल इकोनॉमी में लोगों को सुविधा पहुंचाएगी। व्हाट्सएप के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हैं। कंपनी अन्य देशों में भी इस सुविधा को लॉन्च करने के दिशा में काम कर रही है।