WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लांच हुआ ये शानदार फीचर

whathapp
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, लांच हुआ ये शानदार फीचर

नई दिल्ली। Facebook के मालिकाना हक वाली कंपनी WhatsApp ने अपने बिजनस यूजर्स के लिए नए वॉट्सऐप वेब और वॉट्सऐप डेस्कटॉप फीचर्स लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि अब तक वॉट्सऐप बिजनेस के 50 लाख यूजर्स हैं। कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा है, ‘भारत के बंगलुरु बेस्ड एक Eyewear ने बताया है कि नए सेल का 30 फीसदी हिस्सा वॉट्सऐप बिजनेस से जेनेरेट किया गया है।

Whatsapp Launch New Features :

कंपनी ने WhatsApp Business की पहली सालगिरह के मौके पर कंपनी ने WhatsApp Web और desktop के लिए कुछ नए फीचर्स जारी किए जा रहे हैं। इन फीचर्स में ये नए ऑप्शन्स मिलेंगे।

Quick Replies: इस फीचर को कॉमन सवालों के जवाब देने के लिए यूज किया जाता है। इसे यूज करने के लिए कीबोर्ड पर ‘/’ प्रेस करना है। यहां से क्विक रिप्लाई सेलेक्ट करके सेंड किया जा सकता है।

Lebels: अपने चैट्स और कॉन्टैक्ट्स को एक लेबल से ऑर्गनाइज कर सकते हैं, ताकि इन्हें ढूंढने में आसानी हो।

Chat list filtering: यह मैसेज छांटने का फीचर है। इसके तहत आप आसानी से फिल्टर लगा कर चैट्स ढूंढ सकते हैं। इनमें Unread मैसेज, ग्रुप्स और ब्रॉडकास्ट लिस्ट से फिल्टर कर सकते हैं।

WhatsApp ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘इन फीचर्स को कंप्यूटर में यूज करने से बिजनेस यूजर्स समय की बचत कर सकेंगे और कस्टमर्स को जल्द सपोर्ट दे सकेंगे। हम वॉट्सऐप बिजनेस को आगे बढ़ाने को लेकर उत्साहित हैं और नए फीचर्स लाए जा रहे हैं जो कस्टमर्स के लिए बिजनेस अकाउंट्स से डील करना आसान बनाएगा।

नई दिल्ली। Facebook के मालिकाना हक वाली कंपनी WhatsApp ने अपने बिजनस यूजर्स के लिए नए वॉट्सऐप वेब और वॉट्सऐप डेस्कटॉप फीचर्स लॉन्च किए हैं। कंपनी का दावा है कि अब तक वॉट्सऐप बिजनेस के 50 लाख यूजर्स हैं। कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा है, ‘भारत के बंगलुरु बेस्ड एक Eyewear ने बताया है कि नए सेल का 30 फीसदी हिस्सा वॉट्सऐप बिजनेस से जेनेरेट किया गया है। कंपनी ने WhatsApp Business की पहली सालगिरह के मौके पर कंपनी ने WhatsApp Web और desktop के लिए कुछ नए फीचर्स जारी किए जा रहे हैं। इन फीचर्स में ये नए ऑप्शन्स मिलेंगे। Quick Replies: इस फीचर को कॉमन सवालों के जवाब देने के लिए यूज किया जाता है। इसे यूज करने के लिए कीबोर्ड पर ‘/’ प्रेस करना है। यहां से क्विक रिप्लाई सेलेक्ट करके सेंड किया जा सकता है। Lebels: अपने चैट्स और कॉन्टैक्ट्स को एक लेबल से ऑर्गनाइज कर सकते हैं, ताकि इन्हें ढूंढने में आसानी हो। Chat list filtering: यह मैसेज छांटने का फीचर है। इसके तहत आप आसानी से फिल्टर लगा कर चैट्स ढूंढ सकते हैं। इनमें Unread मैसेज, ग्रुप्स और ब्रॉडकास्ट लिस्ट से फिल्टर कर सकते हैं। WhatsApp ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘इन फीचर्स को कंप्यूटर में यूज करने से बिजनेस यूजर्स समय की बचत कर सकेंगे और कस्टमर्स को जल्द सपोर्ट दे सकेंगे। हम वॉट्सऐप बिजनेस को आगे बढ़ाने को लेकर उत्साहित हैं और नए फीचर्स लाए जा रहे हैं जो कस्टमर्स के लिए बिजनेस अकाउंट्स से डील करना आसान बनाएगा।