Whatsapp पर अब 5 से ज्यादा फॉरवर्ड मैसेज नहीं भेज सकेंगे भारतीय

WhatsApp , whatsapp update
Whatsapp पर अब 5 से ज्यादा फॉरवर्ड मैसेज नहीं भेज सकेंगे भारतीय

Whatsapp Officially Rolls Out Forward Message Limit For Indian Users

नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप ‘व्‍हाट्सएप’ ने बुधवार को देश भर में नई व्यवस्था लागू करते हुए बताया कि करीब 20 करोड़ भारतीय यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा निर्धारित कर दी है। फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए कंपनी ने मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा पांच चैट्स तक सीमित कर दिया है। हालांकि वैश्विक स्तर पर मैसेज फॉरवर्ड करने की यह सीमा 20 चैट्स तक है।

बता दें कि सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर अब आप एक मैसेज को पांच से ज्यादा लोगों को फॉरवर्ड नहीं कर सकेंगे। कंपनी ने बयान जारी करते हुए बताया कि बुधवार से पूरे देश में इस तरह की व्यवस्था लागू हो गई है।

सिर्फ 5 ग्रुप में भेज सकेंगे मैसेज या वीडियो

नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप पर मैसेज को तुरंत फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए एक समय सीमा तय की जा रही है। साथ ही भारतीय यूजर्स जहां एक बार में सिर्फ 5 ग्रुप में ही किसी मैसेज को फॉरवर्ड कर सकेंगे, वहीं अन्य देशों के यूजर्स एक बार में 20 अलग-अलग ग्रुप में किसी मैसेज या वीडियो का फॉरवर्ड कर सकेंगे। बता दें कि भारत में व्हाट्सएप पर दुनिया के किसी भी देश के मुकाबले सबसे ज्यादा वीडियो और मैसेज फॉरवर्ड किए जाते हैं।

नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप 'व्‍हाट्सएप' ने बुधवार को देश भर में नई व्यवस्था लागू करते हुए बताया कि करीब 20 करोड़ भारतीय यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा निर्धारित कर दी है। फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए कंपनी ने मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा पांच चैट्स तक सीमित कर दिया है। हालांकि वैश्विक स्तर पर मैसेज फॉरवर्ड करने की यह सीमा 20 चैट्स तक है। बता दें कि सोशल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर अब आप एक…