1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Whatsapp pay ने मिलाया इन बैंक से हाथ, 20 मिलियन से अधिक यूजर्स को मिलेगा

Whatsapp pay ने मिलाया इन बैंक से हाथ, 20 मिलियन से अधिक यूजर्स को मिलेगा

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: व्हाट्सएप पे ने आज घोषणा की कि वह अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के साथ भारत में 20 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए लाइव है।

पढ़ें :- जल्द ही, आप ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक क्यूआर कोड का उपयोग पते के रूप में कर सकते हैं: यहां वह सब कुछ है जो आपको जानना आवश्यक है

आपको बता दें, दो साल के इंतजार के बाद, फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप भुगतान सेवा को 160 से अधिक समर्थित बैंकों के साथ यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) पर लाइव जाने के लिए नवंबर में नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से मंजूरी मिल गई।

व्हाट्सएप अपने यूपीआई यूजर बेस का विस्तार क्रमबद्ध तरीके से कर सकता है, जिसकी शुरुआत अधिकतम पंजीकृत उपयोगकर्ता आधार 20 मिलियन है।

भारत के व्हाट्सएप के प्रमुख अभिजीत बोस ने फेसबुक ‘फ्यूल फॉर इंडिया’ वर्चुअल मौके पर कहा, यूपीआई एक परिवर्तनकारी सेवा है और हमारे पास संयुक्त रूप से हमारी डिजिटल अर्थव्यवस्था और वित्तीय समावेशन के लाभों को बड़ी संख्या में उन उपयोगकर्ताओं तक लाने का अवसर है, जिनकी पहले उन तक पूरी पहुंच नहीं थी।

पढ़ें :- Amazon Fab Phones Fest in India: Samsung Galaxy M25 को 1,250 रुपये के इंस्टेंट डिस्काउंट पर खरीदें, विवरण यहां देखें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...