1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. व्हाट्सएप ने अभद्र भाषा से निपटने के लिए नया मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर किया पेश

व्हाट्सएप ने अभद्र भाषा से निपटने के लिए नया मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर किया पेश

इस व्हाट्सएप लेवल रिपोर्टिंग फीचर के अलावा ऐप ने यूजर्स के लिए देश में 'फ्लैश कॉल्स' भी रोल आउट किया है। अधिक जानने के लिए स्क्रॉल करें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी सुरक्षा को अपग्रेड करने और उनकी सुविधाओं की संख्या बढ़ाने के लिए दो नई सुविधाएं शुरू की हैं। मैसेजिंग ऐप ने व्हाट्सएप मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर’ पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप पर भद्दे और आपत्तिजनक संदेश भेजने के लिए सीमित कर देगा।

पढ़ें :- WhatsApp ने नया फीचर्स का किया अनावरण , जानिए कैसे करें इस्तेमाल

अभद्र भाषा और दंगा करने वाले संदेशों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए ऐप में सुविधाओं को जोड़ा गया है। यह नया जोड़ा गया फीचर सरकार को ऐप पर ऐसे संदेशों को प्रसारित करने वाले लोगों पर नज़र रखने की अनुमति देगा।

ऐप की शुरुआत के बाद, उपयोगकर्ता प्रकृति में किसी भी भद्दे या आपत्तिजनक संदेश की रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे और उन्हें ब्लॉक भी कर सकते हैं। इसके लिए आप मैसेज को लॉन्ग प्रेस करके रिपोर्ट और ब्लॉक कर सकते हैं। साथ ही, यदि 25 से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा ऐप पर इस तरह के किसी भी खाते की सूचना दी जाती है, तो व्हाट्सएप ऐसे खाते पर प्रतिबंध लगा देगा। साथ ही ऐसे लोगों की रिपोर्ट भी सरकार से साझा की जाएगी।

उपयोगकर्ताओं को अधिक सुरक्षा और नियंत्रण प्रदान करने के हमारे प्रयास में, व्हाट्सएप अब दो नई सुरक्षा सुविधाओं, ‘फ्लैश कॉल’ और ‘मैसेज लेवल रिपोर्टिंग’ को पेश कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उपयोगकर्ता अनुभव सुरक्षित रहे, इसके अलावा अन्य सुरक्षा उपायों की मेजबानी भी की जा रही है। उत्पाद सुविधाएँ जो उपयोगकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत संदेश अनुभव की सुरक्षा जारी रखने की अनुमति देती हैं।

इस व्हाट्सएप लेवल रिपोर्टिंग फीचर के अलावा ऐप ने यूजर्स के लिए देश में ‘फ्लैश कॉल्स’ भी रोल आउट किया है। यह नई जोड़ी गई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एक स्वचालित कॉल के माध्यम से अपने फोन नंबर को सत्यापित करने की अनुमति देगी, जैसा कि हमने ट्रूकॉलर के सत्यापन के लिए देखा है।

पढ़ें :- WhatsApp: व्हाट्सएप इंडिया हेड अभिजीत बोस का इस्तीफा, मेटा के सार्वजनिक नीति निदेशक ने भी छोड़ी कंपनी

हम अपने उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत बातचीत के लिए एक दूसरे से जुड़ने के लिए एक सुरक्षित, सुरक्षित और विश्वसनीय संदेश सेवा अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। व्हाट्सएप दुर्व्यवहार को रोकने और मुकाबला करने में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवाओं के बीच एक उद्योग का नेता है और हम गहराई से हैं उपयोगकर्ता सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...