1. हिन्दी समाचार
  2. WhatsApp स्टेटस को अब Facebook स्टोरीज पर कर सकते हैं शेयर, जानें कैसे

WhatsApp स्टेटस को अब Facebook स्टोरीज पर कर सकते हैं शेयर, जानें कैसे

Whatsapp Status Can Now Be Shared On Facebook Stories Learn How

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। साल की शुरुआत से ही फेसबुक ने अपनी ऐपल फैमिली के तीनों ऐप्स का आपस में इंटीग्रेशन और उनपर अपनी ब्रैंडिंग शुरू कर दी है। ये तीनों ऐप्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप हैं और अब फेसबुक का इंटीग्रेशन प्लान नए फीचर्स के रूप में दिख रहा है। इस फीचर के जरिए ऐंड्रॉयड Whatsapp ऐप यूजर्स अपने व्हाट्सऐप स्टेटस को सीधे फेसबुक स्टोरी पर शेयर कर सकते हैं।

पढ़ें :- ऑक्सफैम की रिपोर्ट: लॉकडाउन में 35 फीसदी बढ़ी अरबपत्तियों की संपत्ति लेकिन गरीबों के सामने सकंट बढ़ा

अगर अभी तक ऐंड्रॉयड यूजर्स को Whatsapp पर ये नया फीचर नहीं मिला है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस फीचर को यूज करने के लिए सबसे पहले अपने प्ले स्टोर पर जाएं और Whatsapp लेटेस्ट वर्जन पर जाकर उसे अपडेट करें। ऐसे करते ही आपके स्टेटस पर ये नया फीचर दिखने लगेगा। कुछ Whatsapp यूजर्स को ये फीचर मिलना शुरू भी हो गया है।

ऐसे करें व्हाट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज पर शेयर

इसके लिए सबसे पहले व्हाट्सऐप ऐप को ओपन करें और फिर My Status के सेक्शन में जाएं। इसके बाद अपने स्टेटस को लगाएं। स्टेटस लगते ही नीचे की ओर ‘Share on Facebook’ का ऑप्शन दिखना शुरू हो जाएगा। अगर अपने Whatsapp Status को शेयर करना चाहते हैं तो ‘Share Now’ पर टैप करके उसे शेयर कर सकते हैं।

इतना ही नहीं इस फेसबुक स्टोरी की प्रिवेसी सेटिंग्स को सीधे Whatsapp से बदल सकते हैं। आप पब्लिक, फ्रेंड्स ऐंड कनेक्शंस, फ्रेंड्स या कस्टम प्रिवेसी स्टोरी के लिए चुन सकते हैं। Whatsapp Status फेसबुक पर शेयर किए जाने के 24 घंटे बाद तक वहां रहेगा। बता दें कि अगर आप Whatsapp स्टेटस को 24 घंटे के अंदर डिलीट करते और ये सोच रहे हैं कि Facebook से भी डिलीट हो जाएगा तो ऐसा नहीं है। क्योंकि फेसबुक स्टोरी 24 घंटे के बाद ही अपने आप डिलीट होगा

पढ़ें :- वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया मजेदार वीडियो, लिखा-उम्र टेम्पररी है, बीवी की लाठी इज परमानेंट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...