1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp: व्हाट्सऐप वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर के लिए पेश करेगा नया अपडेट

WhatsApp: व्हाट्सऐप वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर के लिए पेश करेगा नया अपडेट

व्हाट्सएप ने एक नया वॉयस मैसेज फीचर लॉन्च किया है, जहां यूजर्स अपनी वॉयस रिकॉर्डिंग को भेजने से पहले बीच-बीच में पॉज कर सकेंगे। अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

किसी का पसंदीदा व्हाट्सएप मैसेंजर एक ऐसा ऐप है जो हर समय दिलचस्प फीचर्स और अपडेट के साथ आता रहता है। हाल ही में, निर्माताओं ने टेक्स्टिंग एप्लिकेशन के लिए एक और महत्वपूर्ण अपडेट पेश किया है जो उन लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है जो वास्तव में टाइपिंग में अधिक समय बिताना पसंद नहीं करते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सएप ने गूगल ड्राइव, आईक्लाउड के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट बैकअप सुविधा शुरू की: यहां बताया गया है कि कैसे करें सक्षम

जी हां, हम बात कर रहे हैं वॉयस रिकॉर्डिंग फीचर की। हालाँकि, वॉयस नोट्स रिकॉर्ड करने और भेजने का यह प्रावधान पहले से ही है, इस बार ऐप एक अपडेट के साथ आया है जहाँ उपयोगकर्ता एक लंबा संदेश रिकॉर्ड करने के बीच में भी रोक सकेंगे।

एक उपयोगकर्ता के रूप में आपने कई बार अनुभव किया होगा कि एक लंबे नोट को रिकॉर्ड करना और एक बार में भेजना काफी मुश्किल हो जाता है, इसलिए यह नई सुविधा एक बहुत जरूरी थी जो न केवल वॉयस रिकॉर्डिंग को आसान बनाएगी बल्कि ऐप को भी थोड़ा आसान बना देगी। अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल।

हालाँकि, अपडेट अभी तक उपयोगकर्ताओं तक नहीं पहुंचा है क्योंकि यह अभी भी प्रक्रिया में है। कंपनी इस नए वॉयस फीचर पर काम कर रही है जहां लोग वॉयस मैसेज को पॉज और री-रिकॉर्ड कर सकते हैं।

हाल ही में व्हाट्सएप वॉयस मैसेज सुनने के लिए स्पीड कंट्रोल का यह प्रावधान लेकर आया था। उदाहरण के लिए यदि किसी को ध्वनि संदेश प्राप्त हुआ है तो वे इसे चलाते समय ऑडियो की गति को समायोजित कर सकते हैं। एक उपयोगकर्ता के रूप में आपको तीन विकल्प मिलेंगे 1x, 1.5x विज्ञापन 2x जहां अंतिम सबसे तेज गति है। इससे आप अपने आराम से ऑडियो सुन सकते हैं।

पढ़ें :- WhatsApp Group सर्विसेस यूज करने वालों के लिए जरूरी खबर, इस फिचर में हो सकता है बड़ा बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाला नया फीचर सिर्फ पर्सनल चैट के लिए ही नहीं बल्कि ग्रुप चैट के लिए भी उपलब्ध होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...