ऐसे मोबाइल पर बंद हो रहा व्हाट्स ऐप, कहीं आप भी तो नहीं यूज कर रहे ये फोन

Whatsapp ,
WhatsApp का नया फीचर, अब सिर्फ 5 ग्रुप में ही मैसेज कर सकेंगे फॉरवर्ड

Whatsapp To Stop Services For Blackberry And Windows Device Phones

सोशल साइट व्हाट्स ऐप(Whats App) का उपयोग करने वाले यूजर्स के लिए ये खबर काफी जरूर हो सकती है। व्हाट्स ऐप जल्द ही कुछ चुनिन्दा मोबाइल फोंस से अपना नाता तोड़ने वाला है। व्हाट्सएप के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, BlackBerry OS, BlackBerry 10 और Windows Phone 8.0 के उपभोक्ता सिर्फ 31 दिसंबर, 2017 तक ही व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऐसे फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर नए साल से व्हाट्स ऐप नहीं चला सकेंगे।

इसी के साथ जिस डिवाइस में NOKIA S40 ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) चल रहा है, उनमें भी 31 दिसंबर, 2018 के बाद व्हाट्सएप चलना बंद हो जाएगा। यूं तो व्हाट्सएप S40 और ब्लैकबेरी डिवाइसेस में अपनी सुविधा बंद करने की बात पिछले साल से कर रहा था लेकिन इस साल जून में व्हाट्सएप ने नोकिया S60 पर चलने वाले डिवाइसेस पर अपनी सर्विस बंद कर दी।

अब अन्य डिवाइस पर भी वह अपनी सेवाएं बंद करने जा रहा है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि एंड्रॉयड वर्जन्स 2.3.7 या फिर उससे पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर भी एक फरवरी, 2020 को व्हाट्एप सर्विसेस बंद हो जाएंगी। अगर आपके पास भी ऐसा कोई डिवाइस है तो आपको नए एंड्रॉयड, विंडोज 10 या फिर आईफोन में अपग्रेड होने की जरूरत है।

सोशल साइट व्हाट्स ऐप(Whats App) का उपयोग करने वाले यूजर्स के लिए ये खबर काफी जरूर हो सकती है। व्हाट्स ऐप जल्द ही कुछ चुनिन्दा मोबाइल फोंस से अपना नाता तोड़ने वाला है। व्हाट्सएप के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, BlackBerry OS, BlackBerry 10 और Windows Phone 8.0 के उपभोक्ता सिर्फ 31 दिसंबर, 2017 तक ही व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकेंगे। ऐसे फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर नए साल से व्हाट्स ऐप नहीं चला सकेंगे। इसी के साथ जिस डिवाइस…