1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp Update- व्हाट्सअप के एक ग्रुप में अब शामिल हो सकेंगे 512 सदस्य, जानिए अधिक

WhatsApp Update- व्हाट्सअप के एक ग्रुप में अब शामिल हो सकेंगे 512 सदस्य, जानिए अधिक

व्हाट्सएप ने अपडेट किया कि उपयोगकर्ता एक समूह में लगभग 512 सदस्यों को जोड़ने में सक्षम होगा, और 2GB तक की बड़ी फ़ाइलों को साझा कर सकता है, और बहुत कुछ

व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म की बेहतरी पर लगातार काम कर रहा है और बेहतर यूजर एक्सपीरियंस के लिए विभिन्न फीचर्स जोड़ रहा है। हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने घोषणा की है कि वे प्लेटफॉर्म पर एक नया इमोजी रिएक्शन फीचर जोड़ रहे हैं।

पढ़ें :- इस ऐप को बंद जल्द बंद करेगी गूगल कंपनी, देखें पूरी प्रोसेस

नई सुविधा में, उपयोगकर्ता आगे फ़ाइलों को एक आकार के साथ साझा करने में सक्षम होंगे जिसे बढ़ाकर 2GB कर दिया गया है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप ग्रुप में 512 सदस्यों के साथ अधिक सदस्य रखने में सक्षम होगा।

कम्युनिटीज फीचर की घोषणा के बाद, मैसेजिंग ऐप ने नए इमोजी रिएक्शन को रोल आउट करना शुरू कर दिया है ताकि ज्यादा अपग्रेडेड एक्सप्रेशंस के साथ रिएक्शन में अधिक जुड़ाव शामिल किया जा सके।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन वर्षों से हमारी चैट को कैसे सुरक्षित कर रहा है। प्लेटफ़ॉर्म ने प्लेटफ़ॉर्म पर 2GB जितनी बड़ी फ़ाइलें भेजने की क्षमता को और जोड़ा है- और यह निश्चित रूप से एक बड़ा अपग्रेड है, जैसा कि पहले, प्लेटफ़ॉर्म ने फ़ाइलों के लिए केवल 100MB आकार की अनुमति दी थी। कंपनी का लक्ष्य प्लेटफॉर्म को अधिक उपभोक्ता-अनुकूल और उपयोगकर्ताओं के साथ संवाद करने में आसान बनाना है।

साथ ही, जो कोई भारी फ़ाइल भेजने का इच्छुक है, उसे एक डिस्प्ले काउंटर मिलेगा जो उपयोगकर्ता को अपलोड करने के समय और प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से साझा की गई किसी भी फ़ाइल के डाउनलोडिंग समय के लिए इंगित करेगा।

पढ़ें :- Smartphone News: Moto E13 को इस दिन भारत में किया जाएगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

व्हाट्सएप कथित तौर पर प्लेटफॉर्म पर आक्रामक अपडेट पर काम कर रहा है। वास्तव में टेक्स्टिंग ऐप एक संगठित और संरचित मंच प्रदान करने के लिए तत्पर है, जिससे सदस्य एक साथ आ सकें और आसानी से बातचीत कर सकें।

नई कम्युनिटी फीचर उपयोगकर्ता को आवश्यक टूल के साथ भी सक्षम करेगा, प्रमुख रूप से व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन, जो ग्रुप में बड़ी घोषणा करने के लिए चैटिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही बड़ी ग्रुप कॉलिंग क्षमताओं, संदेशों को हटाने और भारी साझा करने की क्षमता के साथ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...